लोगों के विरोध के बाद अब दीघा-आर-ब्लॉक पर बनेगा फुट ओवरब्रिज

लोगों के विरोध के बाद अब दीघा-आर-ब्लॉक पर बनेगा फुट ओवरब्रिज

पटना। आर-ब्लॉक और दीघा के बीच नए बने फोरलेन सड़क पर अब कुछ जगहों पर फुट ओवरब्रिज बनाने का फैसला लिया गया है। शुक्रवार को मार्ग में कहीं भी यू-टर्न नहीं दिए जाने को लेकर यहां कई लोग धरने पर बैठ गए थे। इनकी मांग को लेकर अब सरकार ने यह वैकल्पिक व्यवस्था देने का फैसला लिया है।

लगभग आठ किलोमीटर लंबे आर ब्लॉक – दीघा मार्ग में को इस तरह बनाया गया है कि यहां कहीं भी रास्ता भी नहीं छोड़ा गया है। जो दो रास्ते छोड़े गए हैं वह रास्ते में बने ओवर ब्रिज के कारण हैं। इसके अलावा बीच में कहीं भी रास्ता पार करने की जगह नहीं है। जिससे न सिर्फ गाड़ीवालों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है, बल्कि पैदल चलनेवाले को भी दिक्कत होती है।


शुक्रवार को लोगों ने किया प्रदर्शन

रास्ता पार करने के लिए कहीं भी जगह नहीं छोड़े जाने को लेकर शुक्रवार को पानी टंकी और महेश नगर इलाके के सैंकड़ों लोगों ने इस रास्ते को जाम कर दिया। जिसके बाद पुलिस को उन्हें हटाने के लिए लाठी चार्ज तक करना पड़ा। 

लेकिन, अब प्रशासन ने लोगों की मांगों को देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था देने का फैसला किया है। पानी टंकी और पाटलीपुत्र के पास दो एफओबी बनाए जाएंगे। जिससे लोगों को रास्ता पार करने में किसी प्रकार की परेशानी का  सामना नहीं करना पड़ेगा। बताया गया अगले दो माह में इसे बना लिया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News