बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जिंदा रहने की लड़ाई है लोकसभा चुनाव 2024, राजद सुप्रीमो लालू यादव ने बताया पीएम मोदी के आने से होगा कितना नुकसान

जिंदा रहने की लड़ाई है लोकसभा चुनाव 2024, राजद सुप्रीमो लालू यादव ने बताया पीएम मोदी के आने से होगा कितना नुकसान

PATNA: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। सभी पार्टियां जोरो शोरो से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। एनडीए की ओर से जहां कई दिग्गज नेता चुनावी प्रचार के लिए बिहार आ रहे हैं। तो वहीं राजद की ओर से एनडीए नेताओं का मुकाबला अकेले नेता प्रतिपक्ष और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कर रहे हैं। वहीं राजद सुप्रीमो लालू यादव ने अपने चुनाव प्रचार का दायरा अपनी दोनों बेटियों तक ही सीमित कर लिया है। सारण लोकसभा सीट से लालू यादव की लाडली बेटी रोहिणी आचार्य चुनाव लड़ रही हैं तो वहीं पाटलिपुत्र से उनकी बेटी मीसा भारती चुनावी मैदान में है। लालू यादव दोनों बेटियों को जिताने के लिए भरपुर कोशिश कर रहे हैं।  

जिंदा रहने की लड़ाई है यह चुनाव

तो वहीं अपने खाली समय में लालू यादव ने अपनी सियासी बयानबाजियों को सोशल मीडिया के द्वारा लोगों के बीच रख रहे हैं। लालू यादव इन दिनों सोशल मीडिया पर अत्यधिक सक्रिय हैं। राजद सुप्रीमो ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि, यह चुनाव मरने का नहीं जिंदा रहने की लड़ाई का चुनाव है।

पीएम के आने से होगा नुकसान

उन्होंने कहा कि, देश की 𝟏𝟒𝟎 करोड़ जनता गंभीरता से यह सोच रही हैं:- मोदी सरकार आया तो संविधान खत्म कर देगा। मोदी सरकार आया तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। मोदी सरकार आया तो आरक्षण समाप्त कर देगा। मोदी सरकार आया तो युवा बिन नौकरी मर जाएगा। मोदी सरकार आया तो नौजवान बिन रोज़गार मर जाएगा। मोदी सरकार आया तो आम आदमी महंगाई से मर जाएगा। मोदी सरकार आया तो पुलिस और अर्धसैनिक बलों में भी अग्निवीर लागू कर देंगे। मोदी सरकार आया तो किसान अपना अधिकार मांगते मांगते मर जाएगा। मोदी सरकार आया तो इनके 𝟏𝟎 वर्षों से अधिक नफरत एवं विभाजन और अधिक बढ़ जाएगा। मोदी सरकार आया तो 𝟏𝟎 वर्षों में बर्बाद संवैधानिक संस्थाओं की बची-खुची स्वायत्तता भी खत्म हो जाएगी।

विपक्ष के सवालों से घेर रहा सत्ता पक्ष

मालूम हो कि, लालू यादव और तेजस्वी यादव समेत पूरा विपक्ष पीएम मोदी पर संविधान और आरक्षण खत्म करने का आरोप लगा रहा है। तेजस्वी यादव और लालू यादव लगातार पीएम मोदी से सवाल पूछ रहे हैं। वहीं अब आलाम  यह हो गया है कि लालू-तेजस्वी द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब पीएम मोदी और बीजेपी के लोग देते फिर रहे हैं। इसी कड़ी में संविधान को खत्म करने के मामले में पीएम मोदी ने कहा है कि, अगर उन्हें संविधान को खत्म करना होता तो उनके पास उसके लिए 10 साल बहुत थे।  

Suggested News