बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महागठबंधन में हुआ लोकसभा सीटों का बंटवारा, लालू यादव बड़े भाई की भूमिका में, सबको हैसियत अनुसार सीट, राजद के भाई वीरेंद्र का बड़ा दावा

महागठबंधन में हुआ लोकसभा सीटों का बंटवारा, लालू यादव बड़े भाई की भूमिका में, सबको हैसियत अनुसार सीट, राजद के भाई वीरेंद्र का बड़ा दावा

पटना. विपक्षी गठबंधन इंडिया के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर चल रही कयासबाजियों के बीच राजद की ओर से गुरुवार को बड़ा दावा किया गया. राजद नेता भाई बीरेन्द्र ने कहा है कि महागठबंधन में बिहार की सभी लोकसभा सीटों बँटवारा हो चुका है. उन्होंने कहा कि सभी दलों को उसके हैसियत से सीटें दी जा चुकी है. इसकी औपचारिक घोषणा जल्द होगी. राजद हो या कांग्रेस, जदयू अथवा अन्य दल सभी दलों को उसके ज़मीनी हक़ीक़त के अनुसार सीटें दी गई हैं. हालांकि उन्होंने यह खुलासा नहीं किया कि किस दल को कितनी सीटें मिली हैं और विशेषकर राजद कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा. 

वहीं राजद सुप्रीमो लालू यादव को महागठबंधन का बड़ा भाई बताते हुए भाई वीरेंद्र इ कहा कि हाथ की सभी उँगली एक बराबर नहीं है. वैसे ही सभी दल की हैसियत एक जैसी नहीं है. इसलिए लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के घटक दलों को उनके हैसियत अनुसार ही सीटें दी गई हैं. दरअसल, जदयू ने पहले ही कहा है कि उसके पास जो 16 लोकसभा की सीटें हैं वह उस पर चुनाव लड़ेगी. वहीं कांग्रेस की ओर से भी पिछले लोकसभा चुनाव 2019 की तरह इस बार भी 9 लोकसभा सीटों की मांग की गई है. वाम दलों ने भी कई सीटों पर दावा ठोक रखा है. इन सबके बीच राजद बिहार में सबसे ज्यादा विधायकों वाली पार्टी है. ऐसे में भाई वीरेंद्र का यह बयान अपने में काफी चौंकाने वाला है कि एक ओर महागठबंधन के अन्य दल सीट बंटवारे पर कई तरह के दावे कर रहे हैं तो राजद नेता ने बंटवारा हो जाने की बातें कही हैं. 

पीएम के आने से कोई फर्क नहीं : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे को लेकर भाई वीरेंद्र ने बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि किसी के आने से कोई फ़र्क़ नहीं पड़ेगा. चुनाव के समय उनका दौरा होता रहता है. उनके आने से कोई फर्क नहीं पड़ता है. एक दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के पटना दौरा के दौरान लालू- तेजस्वी को लेकर दिए बयान पर भाई वीरेंद्र ने तंज कसते हुए कहा कि हम तो जानते ही नहीं स्मृति ईरानी कौन है. हम किसी को नहीं जानते हैं. 

राम करेंगे रावण का वध : अयोध्या राम मंदिर को लेकर भाजपा नेताओं की ओर से विपक्ष पर निशाना साधने पर भाई वीरेंद्र ने जोरदार जुबानी प्रहार किया. उन्होंने कहा कि हम लोग राम के भक्त हैं. वहीं एनडीए रावण है. इसलिए भगवान राम अब रावण का वध करेंगे.  

Suggested News