बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जेपी नड्डा देख लें- भाजपा खुद ही समाप्त हो रही ... क्षेत्रीय दल के खात्मे वाले बीजेपी अध्यक्ष के बयान पर बरसे तेजस्वी

जेपी नड्डा देख लें- भाजपा खुद ही समाप्त हो रही ... क्षेत्रीय दल के खात्मे वाले बीजेपी अध्यक्ष के बयान पर बरसे तेजस्वी

पटना. क्षेत्रीय दलों को खत्म करने वाली भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की टिप्पणी पर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गंभीर आपत्ति जताई है. उन्होंने शनिवार को कहा कि भाजपा के साथ आज के समय में कोई भी क्षेत्रीय दल साथ नहीं आ रहे हैं. यहां तक कि तमिलनाडु में भी अन्नाद्रमुक ने उनका साथ छोड़ दिया है. भाजपा खुद ही समाप्त हो रही है. उनसे सब बिछड़ रहे हैं. इससे साफ दिख रहा है कि भाजपा के साथ न तो जनता है और ना ही क्षेत्रीय दलों का साथ है. 

तेजस्वी ने जेपी नड्डा और भाजपा को याद दिलाया कि जब स्टेट रहेगा तभी तो केंद्र रहेगा. भाजपा अध्यक्ष जब 5 अक्टूबर को पटना आए थे तब उन्होंने बिहार सहित देश भर के क्षेत्रीय दलों को लेकर तल्ख टिप्पणी की थी. उन्होंने क्षेत्रीय दलों को समाप्त करने को लेकर मंच से अपील की थी. उनकी इन्हीं बातों पर अब तेजस्वी यादव ने अपनी आपत्ति जताई है. उन्होंने यह भी कहा है कि भाजपा के साथ एनडीए में अब कोई भी बड़ा क्षेत्रीय दल साथ नहीं है. यह संकेत है कि भाजपा के साथ जनता और क्षेत्रीय दल कोई भी साथ नहीं है. 

नड्डा ने क्षेत्रीय दलों पर क्या कहा : उन्होंने कहा था कि भाजपा अब दूसरे को कंधे पर नहीं बिठाएगी, बल्कि अपने बूते बिहार में सरकार बनाएगी. यानी पहले जैसे भाजपा ने बिहार में सर्वाधिक विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करने के बाद भी जदयू को मुख्यमत्री की कुर्सी सौपी, अब वैसा नहीं करेगी. इसी दौरान उन्होंने क्षेत्रीय दलों की समाप्ति की जरूरत वाला बयान दिया. इसके पहले भी करीब एक वर्ष पूर्व जब नड्डा बिहार आए थे तब भी उन्होंने कहा था कि अब क्षेत्रीय दलों का दौर खत्म हो रहा है. राष्ट्रीय दलों को छोड़ कर क्षेत्रीय दलों का अस्तित्व खत्म हो जाएगा.




Suggested News