बाल-बाल बची लखनऊ-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस : इंजन के नीचे आई बाइक, चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगा ट्रेन को रोका

बाल-बाल बची लखनऊ-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस : इंजन के नीचे आई बाइक, चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगा ट्रेन को रोका

डेस्क... लखनऊ-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गया। पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-सीवान रेलखंड पर टेकनिवास स्टेशन के पास अचानक इंजन के नीचे एक बाइक आ गई। चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगा ट्रेन को रोका। वहीं,  DRM के आदेश पर दुर्घटना की जांच के लिए संयुक्त जांच दल का गठन कर दिया गया है। तत्काल जांच रिपोर्ट तलब किया गया है।  

बताया जाता है कि लखनऊ से पाटलिपुत्र जा रही यह ट्रेन टेकनिवास स्टेशन के पास से गुजर रही थी। उसी दौरान एक व्यक्ति वहां मोटरसाइकिल लेकर रेलवे ट्रैक पार कर रहा था। ट्रेन लाइन नंबर तीन पर थी और तेज गति से आ रही थी। ट्रेन के करीब आते ही वह व्यक्ति मोटरसाइकिल को रेलवे ट्रैक नंबर तीन पर छोड़कर फरार हो गया। मोटरसाइकिल ट्रेन के नीचे आ गई और इंजन में फंस गई। हालांकि चालक की सूझबूझ से ट्रेन दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच गई।

चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका और इंजन में फंसी मोटरसाइकिल को बाहर निकाला गया। इस वजह से करीब 15 मिनट तक ट्रेन टेकनिवास स्टेशन के पास दोपहर 1:00 बजे से 1:15 तक खड़ी रही। इंजन में फंसी मोटरसाइकिल को निकाले जाने के बाद ट्रेन का परिचालन बहाल हुआ। इस घटना में किसी तरह की जान माल की क्षति नहीं हुई। ट्रेन के चालक ने इमरजेंसी ब्रेक नहीं लगाया होता तो भीषण दुर्घटना हो सकती थी।

बाइक के मालिक का पता नहीं चला है। घटना की सूचना पाकर रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक अनिरुद्ध राय तथा सीनियर सेक्शन इंजीनियर, रेल पथ मौके पर पहुंचे और इसकी जांच की। DRM के आदेश पर दुर्घटना की जांच के लिए संयुक्त जांच दल का गठन कर दिया गया है और तत्काल जांच रिपोर्ट तलब किया गया है।


Find Us on Facebook

Trending News