बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

10 मई को मैथिली दिवस के रूप में मनाई जाएगी माँ जानकी नवमी, तैयारियों में जुटा विद्यापति सेवा संस्थान

10 मई को मैथिली दिवस के रूप में मनाई जाएगी माँ जानकी नवमी, तैयारियों में जुटा विद्यापति सेवा संस्थान

DARBHANGA : मैथिली दिवस के रूप में जानकी नवमी के भव्य आयोजन की तैयारी में विद्यापति सेवा संस्थान अभी से ही जुट गया है। 10 मई को एमएमटीएम कॉलेज के सभागार में होने वाले माँ जानकी पूजनोत्सव समारोह के लिए मंगलवार को संस्थान की ओर से महासचिव डॉ बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पद्मश्री डा सीपी ठाकुर, बिहार सरकार के कबीना मंत्री संजय झा, जिवेश कुमार मिश्रा एवं आलोक रंजन झा से मिलकर उन्हें इस समारोह में आने का न्योता दिया। 

मंत्रियों ने उनके आमंत्रण को सहर्ष स्वीकार करते हुए समारोह में आने की सहमति प्रदान की। डॉ. बैजू ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण पिछले दो वर्षों से जानकी दिवस समारोह बड़े पैमाने पर नहीं मनाया जा सका, लेकिन इस साल इसे भव्य रुप में मनाए जाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर मिथिला क्षेत्र के सभी विधायकों, सांसदों एवं मंत्रियों को आमंत्रित किया जा रहा है। 

डॉ. बैजू ने बताया कि मंगलवार को पटना में विभिन्न मंत्रियों से उनके आवास पर हुई मुलाकात में मिथिला विभूति पर्व के स्वर्ण जयंती वर्ष समारोह के आयोजन पर भी चर्चा हुई। मंत्रियों ने स्वर्ण जयंती वर्ष समारोह को यादगार बनाने के लिए हरसंभव मदद देने का भरोसा दिलाया। संस्थान की ओर से इस समारोह का मुख्य संरक्षक मनोनीत किए जाने संबंधित पत्र मंत्रियों को सौंपा गया।  इस मुलाकात के दौरान संस्थान के शोभा यात्रा प्रभारी विनोद कुमार झा एवं कोषाध्यक्ष डा गणेश कांत झा भी उनके साथ थे।

Suggested News