मामी तुमने ये क्या कर दिया , बच्चों को ढाल बना करती थी अवैध शराब का कारोबार

मामी तुमने ये क्या कर दिया , बच्चों को ढाल बना करती थी अवैध शराब का कारोबार

डेस्क... खबर मध्यप्रदेश है आप को बता दें जुर्म की काली दुनिया में सिर्फ पुरुष ही नहीं बल्कि कई महिलाएं भी शामिल हैं. कई महिला गैंगस्टरों के बारे में हम आपको बता चुके हैं और आज बात करेंगे मध्य प्रदेश के एक ऐसी ही लेडी डॉन शीला राठौर उर्फ मामी की. जुर्म की दुनिया में इस महिला को ‘शीला मामी’ के नाम से भी जाना जाता है. बताया जाता है कि ‘शीला मामी’ ने सिर्फ 5वीं क्लास तक की पढ़ाई की है. इंदौर के छत्रीपुरा थाना क्षेत्र के महू नाका में रहने वाली इस महिला का कभी आतंक इतना ज्यादा था कि इलाके के लोग इस महिला के खिलाफ मुंह खोलने से भी कतराते थे. बताया जाता है कि एक वक्त था जब अवैध शराब के कारोबार में इस महिला ने बड़ा नाम कमाया. जिस शातिराना तरीके से ‘शीला मामी’ अवैध शराब का कारोबार करती थी उसे जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. कहा जाता है कि सुबह 4 बजे से शीला का अवैध कारोबार शुरू होता था. बताया जाता है कि अवैध शराब की तस्करी और बिक्री के लिए शीला राठौर बच्चों का इस्तेमाल करती थी, मामी पर बच्चे भरोसा कर लेते थें मामी इसी का फायदा उठाया करती थी वो आसपास की बस्तियों से बच्चों को अपने घर पर बुलाती थी. 

इन बच्चों को 200-250 रुपए देकर वो उनके जरिए उन्हीं के घर पर शराब रखवा देती थी. ग्राहकों को वो सीधे इन बच्चों के घर भेजा करती थी ताकि वो खुद बची रहे. बताया जाता है कि शीला ने करीब 10 सालों तक अपने इस कारोबार को बढ़ाया। इस दौरान वो कई बार पकड़ी गई लेकिन जमानत पर छूट जाती थी और फिर से शराब के धंधे में संलिप्त हो जाती थी। कहा जाता है कि उसने 35 से ज्यादा नाबालिग बच्चों को इस धंधे में लगा रखा था। यह बच्चे उसे ‘शीला मामी’ कहा करते थे.कहा जाता है कि शीला राठौर के पति गंगाधर राठौर की मौत का बदला लेने के लिए उसने साल 2008 में अपने साथियों के साथ मिलकर सुभाष चौहान नाम के एक शख्स की हत्या की थी. इस हत्याकांड के बाद वो पकड़ी गई थी और उसे आजीवन कारावास की सजा हुई थी. 

हालांकि बाद में अदालत ने उसकी जमानत अर्जी मंजूर कर ली.यह भी बताया जाता है कि जमानत पर छूटते ही उसने फिर से अपना कारोबार चालू कर दिया. मामी शिकार करती है बच्चों का पर एक मासूम का शिकार कर के मामी ने गलती कर दी आज वो बच्चा मामी से बड़ा कमीना बन चूका है.मामी फिर शिकार पर निकलेगी क्यों की मामी के उम्र के लोग मामी का काम ठीख से नहीं कर पाते है. 



Find Us on Facebook

Trending News