बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के पिता का निधन, सौ वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांसें

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के पिता का निधन, सौ वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांसें

DESK : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव का मंगलवार को उज्जैन में निधन हो गया। मुख्यमंत्री ने सोमवार को अस्पताल जाकर उनसे मुलाकात की थी। शाम को उनके पिता का निधन हो गया। मुख्यंमत्री रात साढ़े नौ बजे भोपाल से इंदौर आ रहे हैं, यहां से वे सड़क मार्ग से उज्जैन रवाना होंगे। पूनमचंद यादव ने लगभग 100 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली। 

बताया जाता है कि पूनमचंद यादव पिछले एक सप्ताह से अस्वस्थ थे और उनका उज्जैन के  फ्रीगंज स्थित अस्पताल में इलाज चल रहा था। उनकी अस्वस्थता को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री और उनके बेटे डॉक्टर मोहन यादव भी उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे थे। 

यही नहीं सोमवार को शाही सवारी में शामिल होने आए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और महाआर्यमन भी उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे थे, जहां उन्होंने बाबूजी की कुशलक्षेम पूछी थी। 

पूनमचंद यादव जी के जीवन के बारे में बताया जाता है कि वह शुरुआत से ही संघर्षशील रहे। खेती के साथ ही उन्होंने कई व्यवसाय भी लिए और संघर्ष से जीवन जीते हुए बेटे नंदलाल यादव, नारायण यादव, डॉक्टर मोहन यादव और बेटी कलावती यादव के साथ ही शांति देवी को भी पढ़ाया लिखाया।


Suggested News