बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधानसभा में महाभारत ! CM नीतीश ने मांगी माफी, मुख्यमंत्री के सामने ही BJP विधायकों ने उठा ली कुर्सियां, फिर.....

विधानसभा में महाभारत ! CM नीतीश ने मांगी माफी, मुख्यमंत्री के सामने ही BJP विधायकों ने उठा ली कुर्सियां, फिर.....

PATNA:  बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन प्रश्नकाल के दौरान भारी हंगामा हुआ. प्रजनन पर सीएम नीतीश के बयान से सदन में भारी बवाल हुआ. मुख्यमंत्री के सामने ही विपक्षी सदस्यों ने रिपोर्टर टेबल-कुर्सी पटकने लगे. वेल में पहुंचे भाजपा विधायक भारी हंगामा कर रहे थे. मुख्यमंत्री के सामने ही भाजपा विधायकों ने मुख्यमंत्री शर्म करो की नारेबाजी कर रहे थे. विरोध में हाथ में कुर्सियां भी उठा ली. हालांकि महिलाओं को लेकर दिए बयान को नीतीश कुमार ने वापस ले लिया और सदन में माफी मांगी. हंगामा कर रहे भाजपा विधायकों को स्पीकर ने चेतावनी भी दी. इसके बाद भी स्थिति कंट्रोल में नहीं आई. इसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित करनी पड़ी. 

मुख्यमंत्री के सामने ही विधानसभा में भारी हंगामा

विस सत्र की शुरूआत होते ही विपक्ष ने सीएम नीतीश के सदन में महिलाओं पर दिए बयान का मुद्दा उठाया. नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि नीतीश कुमार ने महिलाओं के बारे में काफी आपत्तिजनक टिप्पणी की है. यह काफी शर्मनाक है. मुख्यमंत्री इस्तीफा करें. इसके बाद विपक्ष वेल में पहुंच गया और जमकर हंगामा करने लगा. संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने बयान पर माफी मांग ली है. जब उन्होंने खेद व्यक्त कर दिया है तो मामला खत्म हो गया. हम अध्यक्ष से भी चाहेंगे कि अगर अससंदीय भाषा का प्रयोग किया गया है तो उसे प्रोसिडिंग से हटा दें. वहीं, सीएम नीतीश ने विपक्षी सदस्यों को शांत कराने की कोशिश की. कहा कि हम आपको बता देते हैं. हमसे आज प्रेस वालों ने बोला तो हमने सफाई दे दी है. कल आप सभी लोग मौजूद थे, सभी एकजुट थे और सब लोगों की सहमति से सारी निर्णय लिया गया. हमलोग कितना ज्यादा महिलाओं की पढ़ाई पर जोर दे रहे हैं. जब लड़की अगर पढ़ी होगी तो प्रजनन दर कम होता है. रिपोर्ट से इस बात की पुष्टि होती है.

हम न सिर्फ शर्म करते हैं बल्कि दुःख प्रकट करते हैं

नीतीश कुमार ने कहा कि अगर हमने कोई बात कही, हमारी किसी बात से तकलीफ हुई है तो हम अपनी बात को वापस लेता हूं. मेरी बातों से तकलीफ हुई है तो हम न सिर्फ शर्म करते हैं बल्कि दुख प्रकट करता हूं. हम अपनी सारी बातों को वापिस लेता हूं. 

Suggested News