महागठबंधन में तेजस्वी ने तय कर दिया सीट शेयरिंग का यह फॉर्मूला, जल्द हो सकता है ऐलान

महागठबंधन में तेजस्वी ने तय कर दिया सीट शेयरिंग का यह फॉर्मूला, जल्द हो सकता है ऐलान

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने के बाद राजनीतिक दलों में सियासी बिसात बिछा दिया है. सीट शेयरिंग को लेकर अब महागठबंधन और एनडीए दोनों जगह खींचतान जारी है. लेकिन खबर के मुताबिक महागठबंधन के अंदर सीट बंटवारे को लेकर बात बन गई है.

तेजस्वी ने बांट दिया सीट
बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब महागठबंधन में सीटों का फाॅर्मूला करीब-करीब तय हो गया है. बताया जाता है कि इस फॉर्मूले के तहत आरजेडी 155, कांग्रेस 63 और तीनों वाम दल 25 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. रालोसपा को अब महागठबंधन से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. कुशवाहा के बागी तेवर के बाद तेजस्वी यादव ने रालोसपा को महागठबंधन से आउट कर दिया है. कुशवाहा लगातार सीएम फेस को लेकर तेजस्वी पर सवाल उठा रहे थे.

सहनी और झामुमो राजद के कोटो में
अंदरखाने से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी  और झामुमो को राजद अपने कोटे से सीट देगा. मुकेश सहनी की पार्टी ने 20 सीटों की डिमांड की है लेकिन राजद इस पर एकदम तैयार नहीं है लेकिन कहा यह भी जा रहा है कि तेजस्वी यादव मुकेश सहनी को समझा लेंगे और सीट का मसले को सुलझा लेंगे. फिलहाल सियासी हलको में यह फॉर्मूला तेजी से तैर रहा है लेकिन अब देखना है कि इस फॉर्मूले पर फाइनल मुहर कब लगती है. 

Find Us on Facebook

Trending News