महागठबंधन में जानिए किस पार्टी को मिली कितनी सीट, राजद के खाते में 144 सीट

महागठबंधन में जानिए किस पार्टी को मिली कितनी सीट, राजद के खाते में 144 सीट

Patna: तमाम सियासी उठापटक के बीच महागठबंधन ने पीसी कर सीटों का एलान कर दिया है. 

राजद के खाते में 144 सीट आई है. जिसमे उसे अपने खाते से जेएमएम और वीआईपी को सीट देनी होगी. वहीं कांग्रेस के खाते में 70 सीट आई है. सीपीआई माले को महाठबंधन की तरफ से 19 सीटों का
ऑफर मिला है.

आपको बता दें कि सीपीआई को 6 सीट वहीं सीपीएम को महागठबंधन ने 4 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है.

वहीं पीसी के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में पिछले 15 साल में नीतीश सरकार ने कोई काम नहीं किया है. बिहार की जनता ने मूड बना लिया है और इस बार हमारी जीत तय है. तेजस्वी  यादव ने पीसी के दौरान सोनिया गांधी को शुक्रिया अदा किया है और कहा कि पिछली बार भी जनता ने महाठबंधन पर भरोसा किया था लेकिन नीतीश जी ने पलटी मार दी. 

आपको बता दें महागठबंधन से मुकेश सहनी ने अलग होने का एलान कर दिया है। महागठबंधन की संयुक्त पीसी में सीटों के एलान नहीं होने के बाद मुकेश सहनी ने यह बड़ा फैसला लिया है। मुकेश सहनी ने कहा है कि मेरे पीठ में खंजर भोंका गया है। होटल के बाहर वीआईपी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर हंगामा किया जा रहा है। पार्टी नाराज कार्यकर्ताओं द्वारा होटल में हंगामा किया जा रहा है। वहीं पीसी से मुकेश सहनी भी निकल गये है। 



यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप News4nation पर पढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं.


Find Us on Facebook

Trending News