राष्ट्रीय जनता दल का दावा, महंगाई के खिलाफ आन्दोलन में लोगों का मिला अपार समर्थन

राष्ट्रीय जनता दल का दावा, महंगाई के खिलाफ आन्दोलन में लोगों का मिला अपार समर्थन

PATNA : महंगाई के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के आह्वान पर आन्दोलन के दूसरे दिन आज लाखों-लाख की संख्या में लोगों ने सड़कों पर उतर कर एक नये इतिहास रचने का काम किया है। इसके बावजूद भी महंगाई कम करने के लिए सरकार द्वारा पहल नहीं की जाती है तो सड़क से लेकर सदन तक महंगाई के खिलाफ राजद का अभियान जारी रहेगा। राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा कि महंगाई के खिलाफ राजद के हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत आज दूसरे दिन सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया गया। चिलचिलाती धूप और ऊमस भरी गर्मी के बीच  हजारों हजार की संख्या में लोगों ने जिला मुख्यालयों के सड़कों पर सरकार विरोधी नारे लगाते हुए पेट्रोल, डीजल और गैस की बढ़ी हुई कीमतों को कम करने और महंगाई पर लगाम लगाने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों की बड़ी संख्या गांवों से बैलगाड़ी और टमटम ( घोड़ा गाड़ी ) पर सवार होकर प्रदर्शन में शामिल होने आये थे। पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि के विरोधस्वरूप प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर और कार को रस्सी से खींच रहे थे तो बाइक को ठेले के उपर रख कर चल रहे थे।

कार्यक्रम को प्रभावशाली बनाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह के निर्देशानुसार सभी जिलों के मनोनीत प्रभारी अपने-अपने  प्रभार वाले जिले में उपस्थित थे । इसके साथ हीं सम्बद्ध जिला के विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व प्रत्याशी एवं सम्बद्ध जिला के पार्टी पदधारक अपने अपने जिला के प्रदर्शन में शामिल थे। राजधानी पटना में पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने राजद विधायक डॉ रामानन्द यादव के बीरचन्द पटेल पथ स्थित आवास से हरि झंडी दिखाकर पटना जिला राजद के अध्यक्ष देवमुनी सिंह यादव, पटना महानगर अध्यक्ष महताब आलम,  विधायक रामानन्द यादव,  रीतलाल यादव,  रेखा पासवान, पूर्व विधायक अनिरुद्ध यादव के नेतृत्व में  प्रदर्शनकारियों को विदा किया। इस अवसर पर  पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, राष्ट्रीय महासचिव श्याम रंजक, प्रदेश उपाध्यक्ष वृषिण पटेल , विनोद कुमार श्रीवास्तव , प्रदेश के प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता , प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव,  सहित अनेक वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। जिलाधिकारी कार्यालय की ओर जा रहे प्रदर्शनकारियों को आयकर गोलम्बर पर हीं रोक दिया गया। उसे आगे जाने की इजाजत नहीं दी गई। 

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि केन्द्र और बिहार की सरकार जनता के साथ वादाखिलाफी कर रही है। महंगाई कम करने के वादे के साथ सत्ता में आयी एनडीए की सरकार में महंगाई बेतहाशा बढ़ गया है। पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि से जुताई, खुदाई, सिंचाई, बोआई और रसोई सब महंगी हो गई है। राजद इस लड़ाई को सड़क से सदन तक लड़ेगी। आज से संसद का सत्र शुरू हुआ है। संसद में भी महंगाई के खिलाफ राजद आवाज उठाने का काम करेगी। 

महंगाई के खिलाफ राजद द्वारा घोषित दो दिनों के आन्दोलनात्मक कार्यक्रम को मिले व्यापक जन समर्थन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने बिहार की जनता के साथ हीं पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को धन्यवाद दिया है। 

Find Us on Facebook

Trending News