बढ़ती महंगाई पर बोले पशुपालन मंत्री मुकेश मंत्री, कहा दो हज़ार कमाने वाले दो लाख कमा रहे हैं तो महंगाई बढ़ेगी न

बढ़ती महंगाई पर बोले पशुपालन मंत्री मुकेश मंत्री, कहा दो हज़ार कमाने वाले दो लाख कमा रहे हैं तो महंगाई बढ़ेगी न

KAIMUR : पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढती कीमतों से आम आदमी की परेशानी बढ़ गयी है. कैमूर जिले के भभुआ पहुंचे पशुपालन एवं मत्स्य मंत्री मुकेश साहनी ने कहा की महंगाई के मुद्दे पर सरकार गंभीर है. उन्होंने कहा की हम लोग चाहेंगे कि महंगाई कंट्रोल हो. लेकिन कल तक दो हजार कमाने वाला आज दो लाख रुपये कमा रहे हैं, अगर उनके कमाने का क्षमता बढ़ेगा तो महंगाई बढ़ेगा ही. लेकिन फिर भी सरकार गंभीर है. उन्होंने कहा की पेट्रोलियम पदार्थ को जीएसटी के अंदर लाने के लिए सरकार पॉलिसी बनायेगी. लेकिन इसके लिए सबकी सहमति जरुरी है. मुकेश सहनी आज निषाद बिंद छात्रावास का भभुआ के सिकरा में उद्घाटन करने पहुंचे थे. 

वहीँ बिहार में बढ़ते अपराध के मुद्दे पर मुकेश साहनी ने कहा कि विपक्ष आरोप लगाते रहता है. उन्होंने कहा की रोहतास में करगहर के कांग्रेस विधायक के भतीजे को कल शाम गोली मारी गई है. उस पर सरकार गंभीर है. जो गलती किया है उनके ऊपर कार्रवाई जरूर होगी. उन्होंने कहा की 15 साल पहले जो स्थिति थी. आज वह नहीं है. आने वाले समय में सरकार इस पर मजबूती से काम करेगी. 

वहीँ उन्होंने कहा की मछुआरा समाज के लिए जो आवाज मैं पहले अनशन पर बैठ कर सुनाता था, अब मैं आने वाले समय में उनके लिए काम करूंगा. उनके लिए बहुत सारे योजना ला रहे हैं. मछली पालन के लिए योजना ला रहे हैं. सब्सिडी रेट पर तालाब निर्माण होगा. नाव ,जाल पर सब्सिडी मिलेगा. इसके लिए स्कीम हम लोग ला रहे हैं जो एक अप्रैल से दिखना शुरू हो जाएगा. इससे मछुआरों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News