बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महावीर आरोग्य संस्थान में कोविड के ईलाज की हुई शुरुआत, बेड की जानकारी के लिए इन नंबरों पर करें सम्पर्क

महावीर आरोग्य संस्थान में कोविड के ईलाज की हुई शुरुआत, बेड की जानकारी के लिए इन नंबरों पर करें सम्पर्क

PATNA : कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए महावीर मंदिर न्यास द्वारा संचालित महावीर आरोग्य संस्थान में 40 बेड के कोविड अस्पताल की शुरूआत  किया गया है  इस  अस्पताल में नियुक्त चिकित्सकों के अलावा अमेरिका में कोविड अस्पताल चला रहे बिहारी मूल के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने भी समय-समय पर संस्थान में भर्ती कोरोना मरीजों को समुचित परामर्श देने का आश्वासन दिया है।

महावीर मंदिर न्यास की ओर से महावीर आरोग्य संस्थान को कोविड मरीजों की सेवा के लिए दस लाख रुपए अनुदान देने की घोषणा की गई है।  साथ ही  संस्थान के चिकित्सकों और चिकित्सा कर्मियों से पूर्ण समर्पण भाव से कोरोना मरीजों की सेवा करने वाले डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मियों को महावीर मंदिर न्यास द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा।

वहीं संस्थान के निदेशक डॉ. एससी मिश्रा द्वारा अपने पुत्र के कोरोना संक्रमित होने के बावजूद कोविड इलाज की सारी तैयारी पूरी कर ली  है। महावीर वात्सल्य अस्पताल के निदेशक और पीएमसीएच के पूर्व प्राचार्य डॉ. एसएन सिन्हा भी कोविड अस्पताल के संचालन में सक्रिय भूमिका निभाएंगे।

महावीर आरोग्य संस्थान के निदेशक और पूर्व आईएएस अधिकारी डॉ. एससी मिश्रा ने बताया कि सरकार के निर्धारित दर पर कोरोना मरीजों का इलाज होगा। अस्पताल में भर्ती कराने, रिक्त बेड आदि जानकारियों के लिए दूरभाष नं 0612-2384221 जारी किया गया है।  कोविड संबंधित जानकारी के लिए उनके मोबाइल नं 7549884701 पर भी संपर्क किया जा सकता है। 

पटना से रंजन की रिपोर्ट 

Suggested News