बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेज आंधी और बारिश से मक्के की फसल बर्बाद, कईयों के घर भी टूटे, पीड़ितों ने सरकार से लगाई मदद की गुहार

तेज आंधी और बारिश से मक्के की फसल बर्बाद, कईयों के घर भी टूटे, पीड़ितों ने सरकार से लगाई मदद की गुहार

KHAGDIYA : - तेज आंधी और बारिश यह आंधी और बारिश नहीं थी, बल्कि यह काल के रूप में आंधी और बारिश आई थी। खगड़िया में आए तेज आंधी एवं बारिश ने ऐसा कहर बरपाया है। कि , किसानों के आंखों से आंसू निकल रहे हैं किसानों की माने तो तेज आंधी और बारिश ने किसानों को खून के आंसू रोने को मजबूर कर दिया है। 

बताते चलें कि वीडियो में आप साफ तौर से देख सकते हैं कि जो मक्के की फसल लगी हुई है और खेतों में बाढ़ जैसी हालात बनी हुई है। मक्का की फसल पूरी तरह से जमीन पकड़ लिया है । खगड़िया में बारिश होने के कारण मक्के की फसल को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुचा । जिले में एक हजार एकड़ से अधिक क्षेत्र में मक्का की फसल को नुक्सान पहुंचा। किसानों का कहना है कि इस साल खरीफ सीजन में प्रकृति ने बहुत कहर बरपाया है। किसान अब सरकार से खराब फसलों का सर्वे करवाकर मुआवजे की मांग कर रहे हैं। इसके कारण मकई उत्पादन में भारी गिरावट आने का अनुमान जताया जा रहा है।

 किसानों का कहना है कि जिस तरह से बारिश ने तबाही मचाई है उससे फसलों को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुचा है। इस साल दाम अच्छा मिल रहा है इसलिए किसानों ने इसकी ज्यादा बुवाई की थी। लेकिन उम्मीदों पर पानी फिर गया। वहीं तेज आंधी और बारिश ने मक्का ,लीची ,आम एवं केला  इन सभी फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है।  तो वहीं शहर के अधिकांश हिस्सों में मिट्टी के बने घर ध्वस्त हो गए । तो वहीं कई घर के छप्पर उड़ गए। 

Suggested News