बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के इस जिले में नियोजित शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई, 781 को निलंबित करने की अनुशंसा

बिहार के इस जिले में नियोजित शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई, 781 को निलंबित करने की अनुशंसा

BEGUSARAI : बेगूसराय में जिला शिक्षा पदाधिकारी ने विभिन्न नियोजन इकाईयों से कुल 781 नियोजित शिक्षकों को निलंबित करने की अनुशंसा की है. इस सम्बन्ध में बेगूसराय जिला शिक्षा पदाधिकारी देवेंद्र कुमार झा ने बताया कि कॉपी मूल्यांकन के लिए 1256 शिक्षकों की सूची बनायीं गयी थी. जिसमें मात्र 281 शिक्षक ही कॉपी मूल्यांकन में शामिल हुए. इसमें 1008 शिक्षकों ने योगदान नहीं किया. 

इसमें 781 शिक्षकों के निलंबन की कार्रवाई करने की अनुशंसा करने को पत्र भेजा गया है. डीईओ ने यह भी बताया कि जिन शिक्षकों ने योगदान नही किया है. उनकी सूची बिहार शिक्षा परियोजना को भेजी जाएगी और उन्हें जनवरी और फरवरी का वेतन बन्द किया जाएगा. 

बीईओ पर भी होगी कार्रवाई 

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने यह भी बताया कि अपर मुख्य सचिव का स्पष्ट रूप से कहना है कि जो शिक्षक हड़ताल पर नही हैं. उन्हें जनवरी और फरवरी का वेतन तुरन्त दिया जाये. उन्होंने यह भी बताया कि जितने भी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी हैं. उनसे उपस्थिति विवरणी मांगी गई है. जिनका हमें भुगतान करना है. लेकिन अब तक किसी बीईओ के द्वारा भुगतान के लिए सूची जमा नहीं की गई है. 

ताकि वैसे शिक्षक जो हड़ताल में नही हैं. उन्हें फरवरी माह का वेतन तुरन्त दिया जा सके. इसलिए सभी बीईओ को 24 घण्टे का समय दिया गया है. ताकि वे लिस्ट जमा कर सकें. इससे वैसे शिक्षक जो हड़ताल पर नही हैं. उनके वेतन का भुगतान किया जा सकेगा. ऐसा नहीं करने पर बीईओ पर कार्रवाई करते हुए उन सारे बीईओ का लिस्ट प्राथमिक निदेशक को भेज दी जाएगी. 

बताते चले की जिले में अबतक 10 सहायक शिक्षकों को निलंबित किया जा चुका है. अब इन पर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की गयी है.  

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Suggested News