बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चुनावी रण के बीच बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल,4 आईएएस अधिकारियों का तबादला

चुनावी रण के बीच बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल,4 आईएएस अधिकारियों का तबादला

पटना- लोकसभा चुनाव का संग्राम चरम पर है. इसी बीच बिहार सरकार ने  चार भारतीय प्रशासनिक सेवा के  अधिकारियों का तबादला किया गया है.  सामान्य प्रशासन ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. 

ईख आयुक्त और 2008 बैच के आईएएस गिरिवार दयाल सिंह को राजस्व पर्षद का सचिव बनाया गया है तो राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के सचिव दयानिधान पांडेय को लघु संसाधन विभाग का सचिव बनाया गया है. लघु जल संसाधन विभाग की सचिव और 2008 बैच की आईएएस डॉ. असीमा जैन को नगर विकास विभाग का सचिव बनाया गया है.तो  वहीं राजस्व पर्षद के सचिव और 2012 बैच के आईएएस अनिल झा का तबालदा कर  ईख आयुक्त का प्रभार सौंपा गया है. वहीं स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार सिंह को नगर विकास विभाग के सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है.

चुनाव आचार संहिता के बीच बिहार में पदादिकारियों के ट्रांसफर-पोस्टिंग का दौर जारी है. शनिवार को 4 आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है.  इसके साथ ही 3 विभाग में नए सचिव तैनात किए गए हैं.  इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है. 

बिहार में पहले चरम का मतदान 19 अप्रैल को होने वाला है. ऐसे में पहले चरण के चुनाव के पहले हीं बिहार सरकार ने भारतीय प्रशानिक सेवा के चार अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया है. 


Suggested News