बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

‘कमल का फूल बनाना भाजपा अध्यक्ष की सबसे बड़ी भूल’... जदयू की पटना जिलाधिकारी से कार्रवाई की मांग

‘कमल का फूल बनाना भाजपा अध्यक्ष की सबसे बड़ी भूल’... जदयू की पटना जिलाधिकारी से कार्रवाई की मांग

पटना. एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में स्वच्छ भारत का नारा देते हैं, दूसरी ओर उनकी ही पार्टी के नेता सार्वजनिक रूप से शहर की दीवारों को विरूपित करते हैं. बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पर यह गंभीर आरोप जदयू की ओर से लगाया गया है. जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार के नेतृत्व में इसे लेकर शुक्रवार को पटना जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपकर शिकायत की गई. 

नीरज कुमार ने कहा कि बिहार नगरपालिका अधिनियम 2007 संपत्ति विरूपण की धारा 145 के तहत कोई भी व्यक्ति अगर किसी सरकारी या गैर सरकारी भवन पर दीवार लेखन करते हैं या होर्डिंग होडिंग लगाते हैं तो यह दंडनीय अपराध है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के दिन 6 अप्रैल को भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने किदवईपुरी के एक्सिस बैंक में यह जगन्य अपराध किया है। इसलिए हमने जिलाधिकारी को आवेदन दिया है. ज्ञापन में कहा है कि पूरे मामले की जांच करके जिन लोगों ने कानून तोड़ा है उनको चिन्हित करके कार्रवाई करें. 

एमएलसी नीरज कुमार समेत जेडीयू का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को पटना जिलाधिकारी आवासीय कार्यालय पहुंचे और पटना के डीएम डा चंद्रशेखर सिंह को ज्ञापन सौंपा. नीरज कुमार ने कहा कि हम लोगों ने डीएम से इसलिए मुलाकात की क्योंकि स्वच्छ भारत की बात करने वाले जो लोग हैं, जो संवैधानिक पद पर बैठे रहे, जो व्यक्ति राज्य में नगर विकास मंत्री रहे वैसे लोग कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं. इसलिए जिलाधिकारी पटना से अनुरोध किया है और कहा है कि मामले की जांच की जाए और जिन लोगों ने कानून तोड़ा है उन पर कार्रवाई करें.

इस दौरान जनता दल यूनाइटेड के नंदकिशोर कुशवाहा, वीरेंद्र कुशवाहा, रामेश्वर रजक, धीरज सहित अन्य लोगों ने जिलाधिकारी से मुलाकात की. गौरतलब है कि 6 अप्रैल को भाजपा ने स्थापना दिवस मनाया था. इस दौरान सम्राट चौधरी ने दीवार पर कमल का फूल बनाया था. जदयू ने इसे क़ानूनी रूप से उल्लंघन करार दिया.   


Suggested News