बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारतीय विमान से मरीज को ले जाने के लिए मालदीव सरकार ने नहीं दी अनुमति, इलाज के अभाव में 14 साल के किशोर की मौत

भारतीय विमान से मरीज को ले जाने के लिए मालदीव सरकार ने नहीं दी अनुमति, इलाज के अभाव में 14 साल के किशोर की मौत

DESK : भारत के साथ मालदीव के खराब हो रहे रिश्तों में एक बार फिर से वहां के राष्ट्रपति मो. मुइज्जू ने आग में घी डालने का काम किया  है। जिसके कारण अब मालदीव के लोगों में नाराजगी दिखने लगी है। मुइज्जू की सरकार ने 14 साल के बच्चे को इलाज के लिए इसलिए एयरलिफ्ट करने की अनुमति नहीं दी, क्योंकि जिस डोर्नियर विमान से उसे ले जाया जाना था, वह भारत ने प्रदान किया था। नतीजा यह हुआ कि इलाज के अभाव में बच्चे की मौत हो गई। 

जानकारी के मुताबिक लड़के को ब्रेन ट्यूमर था और स्ट्रोक आने पर उसकी हालत गंभीर हो गई. इसके बाद उसके परिवार ने उसे गैफ अलिफ विलिंगिली स्थित उसके घर से राजधानी माले ले जाने के लिए एयर एम्बुलेंस का अनुरोध किया था. मालदीव मीडिया ने पीड़ित पिता के हवाले से कहा, "हमने स्ट्रोक के तुरंत बाद उसे माले ले जाने के लिए आइलैंड एविएशन को फोन किया, लेकिन उन्होंने हमारी कॉल का जवाब नहीं दिया. उन्होंने गुरुवार सुबह 8:30 बजे फोन का जवाब दिया कि ऐसे मामलों के लिए सिर्फ एक एयर एम्बुलेंस का इस्तेमाल हो सकता है। आपातकालीन अनुरोध के 16 घंटे बाद लड़के को माले लाया गया, लेकिन तब तक देर होने के कारण उसकी मौत हो गई। 

पिछले दिनों मुइज्जू भारत सरकार को कहा था कि वह मालदीव से अपने सैनिकों को 15 मार्च तक वापस बुला लें। अब राष्ट्रपति मुइज्जू द्वारा भारत द्वारा प्रदान किए गए विमानों के उपयोग करने से भी परेशानी होने लगी है। लड़के की मौत पर टिप्पणी करते हुए मालदीव के सांसद मीकैल नसीम ने कहा, "भारत के प्रति राष्ट्रपति की दुश्मनी को संतुष्ट करने के लिए लोगों को अपनी जान देकर इसकी कीमत नहीं चुकानी चाहिए।


Suggested News