माले ने बाढ़ राहत राशि की मांग को लेकर एनएच 57 को किया जाम, वाहनों की लगी लंबी कतार, परीक्षा देने से वंचित रह गए कई परीक्षार्थी

माले ने बाढ़ राहत राशि की मांग को लेकर एनएच 57 को किया जाम, वाहनों की लगी लंबी कतार, परीक्षा देने से वंचित रह गए कई परीक्षार्थी

DARBHANGA : भाकपा माले ने सदर और बहादुरपुर प्रखंड के बाढ़ प्रभावित लोगों राहत राशि नहीं मिलने के विरोध में एनएच 67 को मब्बी के पास जाम कर दिया। इसकी वजह से एनएच आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। दोनों तरफ वाहनों का लंबा काफिला लग गया। इसकी बहुत से लोगों के जरूरी काम में बाधा आई। वहीं, कई परीक्षार्थियों की परीक्षाएं  छूट गई।

माले नेता कैलाश यादव ने कहा कि जिला प्रशासन ने बाढ़ राहत की राशि 10 दिनों के भीतर भुगतान कर देने का वादा किया था लेकिन इसके बाद भी उनका भुगतान नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि इसको लेकर उन्होंने प्रखंड से लेकर जिला मुख्यालय तक पर धरना-प्रदर्शन किया था। इसके बाद भी जब उन्हें बाढ़ राहत की राशि नहीं मिली तो उन लोगों ने एनएच 57 को जाम कर यातायात बाधित कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब तक कोई भी प्रशासनिक अधिकारी उनसे वार्ता के लिए नहीं पहुंचा है।

वहीं, भाकपा माले के एक अन्य नेता पवन यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया था। मुख्यमंत्री ने दरभंगा में भी बाढ़ का जायजा लिया था और इसकी रिपोर्ट भी दी गई थी लेकिन अब तक बाढ़ पीड़ितों को राहत का भुगतान नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि न सिर्फ इंसानों को बल्कि पशुओं को भी चारे की काफी दिक्कत हो रही है। उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन को बाढ़ पीड़ितों को मुआवजा और पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था करनी चाहिए।

एक परीक्षार्थी रवि कुमार ने कहा कि वह एसएससी की परीक्षा देने मुजफ्फरपुर जा रहे था लेकिन इस जाम की वजह से उसकी परीक्षा छूट गई और अब मजबूरन उसे घर वापस लौटना पड़ रहा है। उसने जिला प्रशासन से कहा कि आंदोलनकारियों की मांगों पर ध्यान देना चाहिए ताकि सड़क जाम से आम लोगों को परेशानी न झेलनी पड़े।

Find Us on Facebook

Trending News