बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बंगाल में कांग्रेस को ममता ने दिया दो सीट पर चुनाव लड़ने का ऑफर, भड़के कांग्रेसी नेता ने कहा - भीख नहीं मांग रहे

बंगाल में कांग्रेस को ममता ने दिया दो सीट पर चुनाव लड़ने का ऑफर, भड़के कांग्रेसी नेता ने कहा - भीख नहीं मांग रहे

DESK : यूपी के बाद बंगाल में भी कांग्रेस की मुश्किल बढ़ने वाली है। जहां यूपी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव कांग्रेस को 15 सीट से ज्यादा देने को तैयार नहीं है। वहीं बंगाल में ममता ने एक भी सीट कांग्रेस को देने से इनकार कर दिया था। हालांकि अब ममता बनर्जी थोड़ी नरम हुई हैं, उन्होंने कांग्रेस को दो सीटें देने की बात कही है। 

वहीं पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने सीधे टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को निशाने पर लिया है. यहां तक कह दिया कि ममता बनर्जी अलायंस ही नहीं चाहती हैं. वो मोदी की सेवा में लगी हुई हैं।

प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा, पता नहीं किसने ममता से भीख मांगी है. हमने तो कोई भीख नहीं मांगी. ममता खुद ही कह रही हैं कि वो गठबंधन चाहती हैं. हमें ममता की दया की कोई जरूरत नहीं है. हम अपने दम पर चुनाव लड़ सकते हैं

दरअसल, बुधवार को यह खबर सामने आई थी कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पश्चिम बंगाल में अलायंस में सहयोगी कांग्रेस को सिर्फ दो लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की कोशिश की है. सूत्रों ने यह भी बताया था कि चूंकि 2019 के चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने राज्य में 43 प्रतिशत वोट हासिल किए थे और 22 सीटें जीती थीं. ऐसे में टीएमसी चाहती है कि बंगाल में वो प्रमुख पार्टी है और उसे सीट बंटवारे पर अंतिम फैसला लेने का अधिकार दिया जाना चाहिए। यही बात कांग्रेस को नागवार गुजर रही है।

एक समस्या दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं को लेकर भी है। राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस है. विधानसभा में तृणमूल को हराने के लिए कांग्रेस और सीपीएम ने हाथ मिलाया था. अब लोकसभा चुनाव के लिए तीनों पार्टियां एक ही गठबंधन में हैं, लेकिन राज्य के कार्यकर्ता इस गठबंधन को स्वीकार करने से कतरा रहे हैं.

हाल ही में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी से लेकर लेफ्ट नेता सुजन चक्रवर्ती तक ने कहा कि तृणमूल बंगाल में गठबंधन नहीं चाहती. सत्ता पक्ष सीटों के समझौते पर राजी नहीं है.


Suggested News