मानव शृंखला की तैयारियों को लेकर महागठबंधन की बैठक, किसानों के लिए बड़ी संख्या में लोगों को साथ आने की अपील

मानव शृंखला की तैयारियों को लेकर महागठबंधन की बैठक, किसानों के लिए बड़ी संख्या में लोगों को साथ आने की अपील

सुपौल। महागठबंधन के आगामी 30 जनवरी को होने वाले मानव शृंखला के तैयारी को लेकर सोमवार को जिले के त्रिवेणीगंज क्षेत्र के स्थित विज्ञान महाविद्यालय माले किसान नेता अच्छेलाल मेहता के अध्यक्षता में  महागठबंधन की बैठक संपन्न हुई। जिसमें सबसे पहले किसान आंदोलन में शहीद हुए 55 किसानों को श्रद्धांजलि दिया गया। बैठक में  माले, सीपीआई, सीपीएम, राजद और कोंग्रेस के नेतृत्वकारी नेताओ की उपस्थिति रही।

 बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा माले के जिला सचिव जयनारायण यादव ने कहा कि मोदी सरकार के कॉरपोरेट परस्ती ने देश का हाल बेहाल कर रखा है, कृषि सम्बंधित तीन  काले कानून के खिलाफ पूरे देश का किसान आंदोलित है ,जिसके समर्थन में हम बिहार में किसान मानव शृंखला बनाकर अपनी चट्टानी एकता साबित करेंगे। त्रिवेणीगंज के राजद पूर्व प्रत्यासी युवा नेता संतोष सरदार ने कहा कि किसानों के समर्थन में त्रिवेणीगंज अनुमंडल कार्यलय में महागठबंधन के सभी साथी 27,28 और 29 जनवरी को धरना प्रदशन करेंगे और आगामी 30 जनवरी को किसान साथियों के समर्थन में विशाल और अभूतपूर्व मानव शृंखला का निर्माण करेंगे। 

सीपीआई के रगुननंदन पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार  मोदी के राह पर चलते हुए बिहार में कॉरपोरेट खेती को समर्थन कर रहै हैं और पूरे तरह से किसान बिरोधी बिल को समर्थन कर रहा है,जिसका बिरोध हमलोग लगातार कर रहे हैं,और अब महागठबंधन पूरे तरह से चट्टानी एकता से किसान बिल का विरोध करेगा। बैठक में कोंग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष कौशल कुमार ने कहा कि हमलोगों ने किसान बिल के बिरोध में जबरदस्त बंदी किया था और आगे भी किसानों की लड़ाई लड़नी होगी ,इस काले बिल को वापस लेने के अलावे हम किसी भी शर्त पर नही मानेंगे।  बैठक में शामिल माले के कम्पू उर्फ कामेश्वर,विना देवी,मोमनी देवी ,ललिता देवी,त्रिफुल,शांति देवी ,लुखिया देवी,दुर्गी सरदार ,रामदेव यादव,सीताराम यादव,बिन्देसरी यादव ,धीरेंद्र यादव ,मुकेश मेहता,बिभाष यादव  जबकि राजद से केशव कुमार, संतोष कुमार पप्पू,दिनेश यादव सीपीएम के कुशेश्वर शाह,अरुण यादव आदि मौजूद थे

Find Us on Facebook

Trending News