बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आईआईटी गुवाहाटी से बी.टेक कर चुके मनीष शर्मा ने बिहार का नाम किया रौशन, UPSC परीक्षा में 307 वां रैंक किया हासिल

आईआईटी गुवाहाटी से बी.टेक कर चुके मनीष शर्मा ने बिहार का नाम किया रौशन, UPSC परीक्षा में 307 वां रैंक किया हासिल

ARARIA : जिले में फारबिसगंज के रहनेवाले मनीष शर्मा ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में कामयाबी हासिल की है। यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा 2023 में उन्होंने 307 वां रैंक हासिल किया है। अपनी उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता और परिवार के सदस्यों को देता हुए मनीष शर्मा ने बताया की उन्होंने सैनिक स्कूल तिलैया से अपनी स्कूली शिक्षा प्राप्त की है और IIT गुवाहाटी से कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में B.Tech किया है। सिविल सेवा परीक्षा देने से पहले उन्होंने Microsoft में एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर के रूप में भी काम किया है। 

कहा की सरकार की नीतियों को लागू करने और नीति निर्माण में योगदान देने के माध्यम से बदलाव लाने के अवसर ने मुझे सिविल सेवाओं की ओर आकर्षित किया। मनीष ने कहा की मैं इस उपलब्धि के लिए ईश्वर, अपने माता-पिता और परिवार के सदस्यों को धन्यवाद देता हूँ जिन्होंने तैयारी के दौरान कठिन समय के दौरान मुझे लगातार प्रेरित और प्रोत्साहित किया। 

तैयारी की यात्रा ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है, खासकर कड़ी मेहनत, दृढ़ता और अपनी कमियों पर काम करना। कहा की मुझे उम्मीद है कि मैं एक सिविल सेवक के रूप में मुझसे की गई उम्मीदों को पूरा करने और देश की सेवा करने में सक्षम होऊंगा।

Suggested News