बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में वरीय अधिकारियों के आदेश ठेंगे पर, नामजद केस दर्ज होने के बाद भी महीनों से आरोपी की नहीं हो रही गिरफ्तारी, मनियारी थाना प्रभारी उड़ा रहे अपने हीं विभाग के वरीय अधिकारी के आदेश की धज्जी!

मुजफ्फरपुर में वरीय अधिकारियों के आदेश ठेंगे पर, नामजद केस दर्ज होने के बाद भी महीनों से आरोपी की नहीं हो रही गिरफ्तारी, मनियारी थाना प्रभारी उड़ा रहे अपने हीं विभाग के वरीय अधिकारी के आदेश की धज्जी!

मुजफ्फरपुर: जहां एक तरफ मुजफ्फरपुर में सुरक्षा व्यवस्था में सुधार करने को लेकर लगातार तिरहुत रेंज के आईजी शिवदीप वामनराव लांडे लगातार सभी  वरीय अधिकारियों के साथ लगातार बैठक कर जिले के सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने में लगे हैं तो वहीं दूसरी तरफ जिले के कुछ थाने में कार्यरत अधिकारी अपने वरीय अधिकारियों के आदेश को भी ठेंगे पर रखकर चलते हैं ,बार-बार वरीय अधिकारियों के आदेश देने के बाद भी नहीं सुनते अनुसंधानकर्ता. 

मामला मुजफ्फरपुर जिले के मनियारी थाना क्षेत्र के एक गांव का है, जहां से महीनों पूर्व एक नाबालिग युवती का अपहरण का मामला प्रकाश में आया था जिसके बाद मामले में नाबालिग युवती के पिता ने पुरे मामले को लेकर अपने ही गांव के कुछ लोगो पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई थी. वही पुरे मामले में मनियारी थाना की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर काण्ड का अनुसंधान मनियारी थाने में कार्यरत सब इंस्पेक्टर प्रमोद सिंह को सौंपा.

वही प्राथमिकी दर्ज होने के महीनों बाद भी न तो आज तक नाबालिग युवती को पुलिस बरामद ही कर पाई है और न किसी नामजद आरोपी को गिरफ्तार ही कर सकी है. जिसके बाद पुलिस के कार्यशैली को लेकर कई सवाल खड़े होने लगें हैं.

वही मामले में केस के अनुसंधानकर्ता द्वारा जब लापरवाही बरतने को लेकर मामला डीएसपी वेस्ट अभिषेक आनंद के पास पहुंचा तो उन्होने तत्काल कार्रवाई का निर्देश मनियारी थाना प्रभारी को दिया वही उनके आदेश की भी धज्जी उड़ाई जा रही है. और पीड़ित परिवार का सुनने वाला कोई नहीं है.

बता दें अपहृत नाबालिक युवती के पिता कैंसर से पीड़ित हैं बाबजूद अपनी बेटी की बरामदगी को लेकर दर दर न्याय के लिए भटक रहे हैं बाबजूद कोई सुनने वाला नहीं है. 

 हाल ही में तिरहुत रेंज के आईजी शिवदीप वामन राव लांडे क्षेत्र भ्रमण के दौरान सीतामढ़ी पहुंचे थे, जहा एक गायब नाबालिग युवती के मामले मे खुद से उन्होंने संज्ञान लेते हुए जांच का आदेश दिया, वही मामले में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियो को भी जमकर फटकार लगाते हुए कार्रवाई की बात कही.

 पूरे मामले में नाबालिग युवती के मोबाइल लोकेशन ट्रेस होने अपने वरीय अधिकारियों द्वारा निर्देश प्राप्त होने के बाबजूद अनुसंधानकर्ता  युवती के बरामदगी को लेकर लापरवाही बरतते नज़र आ रहे हैं तो क्या इस तरह के अधिकारियों पर तिरहुत रेंज के आईजी शिवदीप वामनराव लांडे कार्रवाई कर आम लोगों का भरोसा जितेंगे?

मुजफ्फरपुर से मणि भूषण शर्मा की रिपोर्ट

Suggested News