नगर निकाय प्रतिनिधियों के पक्ष में खुलकर उतरे 'मांझी', CM नीतीश से की बड़ी मांग, अधिकार को बहाल करे सरकार

नगर निकाय प्रतिनिधियों के पक्ष में खुलकर उतरे 'मांझी', CM नीतीश से की बड़ी मांग, अधिकार को बहाल करे सरकार

PATNA : पटना हाईकोर्ट ने आरक्षण के मामले को लेकर नगर निकाय चुनाव पर रोक लगा दिया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दिया है। इस बीच नीतीश सरकार में शामिल हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश से बड़ी मांग कर दी है। 


उन्होंने कहा की मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह करता हूँ की जब तक सूबे में नगर निगम, नगर परिषद और नगर पंचायत के चुनाव की अधिसूचना जारी न हो जाए। तबतक के लिए निकाय जनप्रतिनिधियों के अधिकार को बहाल रखा जाए। 

बताते चलें की नगर निकाय चुनाव पर रोक के बाद बीजेपी और महागठबंधन के नेता आमने सामने हो गए हैं। बीजेपी लगातार नीतीश सरकार पर हमले कर रही है। हालाँकि नगर निकाय चुनाव को लेकर पटना हाईकोर्ट के आदेश से बिहार सरकार संतुष्‍ट नहीं है।

सरकार ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का निर्णय लिया है। बताया जा रहा है कि राज्य सरकार जल्‍दी ही सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करेगी। जबकि बीजेपी नेताओं का कहना है की ऐसे मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही फ़ैसला दे दिया है। जिसके मुताबिक महाराष्ट्र और दुसरे राज्य में चुनाव कराये गए हैं। 

Find Us on Facebook

Trending News