बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में स्कूल में ज्वाइनिंग के बाद कई शिक्षिकाओं ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है पूरा मामला

गोपालगंज में स्कूल में ज्वाइनिंग के बाद कई शिक्षिकाओं ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है पूरा मामला

GOPALGANJ : बीपीएससी की ओर से बिहार में 1.20 लाख से अधिक शिक्षकों की बहाली की गयी है। इनमें से अधिकांश नवनियुक्त शिक्षकों ने स्कूलों में ज्वाइन कर लिया है। हालाँकि अभी भी कई शिक्षकों का ज्वाइन करना बाकी है। इस बीच गोपालगंज में 9 शिक्षकों ने इस्तीफा दे दिया है। सभी महिला शिक्षिका बतायी जा रही है। इन महिला शिक्षिकाओं ने बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा पास कर स्कूल में योगदान भी दे दिया था। 

हालाँकि शिक्षा विभाग की ओर से बताया जा रहा है की इन महिलाओं में कई उत्तर प्रदेश की रहनेवाली हैं, जिनका केंदीय विद्यालय में शिक्षिका के तौर पर चयन हो चुका है। इसके बाद महिला शिक्षिका ने इस्तीफा देने का फैसला किया है। इस्तीफा देने वालो में शिवानी तिवारी, शिखा दूबे, निष्ठा सिंह, दीप शिखा, निवेदिता सिंह, माधुरी मद्देशिया, सोनी यादव, पूजा गुप्ता और उमा देवी शामिल हैं। 

जिला शिक्षा कार्यक्रम पदाधिकारी, स्थापना मो. जमालुद्दीन ने बताया कि जिले में कुल 2422 टीचरों के पद आवंटित हैं, जिसमें बीपीएससी ने योगदान देने के लिए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया है। 

लेकिन अबतक जिले में 2260 शिक्षक ही योगदान कर पाए हैं। जबकि 150 शिक्षकों को अभी योगदान करना बाकी रह गया है। इस बीच शिक्षिकाओं के इस्तीफे के बाद यहाँ खाली पदों की संख्या बढ़ गयी है।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट  

Suggested News