बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फेसबुकिया प्रेमी युगल की जनता अदालत ने कराया आदर्श विवाह

फेसबुकिया प्रेमी युगल की जनता अदालत ने कराया आदर्श विवाह

पूर्वी चंपारण: जिला के पहाड़पुर थाना क्षेत्र के परसौनी गांव में फेसबुक से प्यार करने वाले प्रेमी युगल को गांव की अदालत ने मंदिर में आदर्श विवाह कराया गया. परसौनी गाँव में सैकड़ों की तादाद में उपस्थित जनता की अदालत में नोनेया औराहाँ गाँव निवासी दशरथ प्रसाद के पुत्र आशीष कुमार का परसौनी गाँव निवासी रूदल प्रसाद की पुत्री खुशबू कुमारी (काल्पनिक नाम) की शादी बड़े धूम-धाम के साथ बिहार सरकार के दहेज उन्मूलन अभियान के तहत बिना तिलक दहेज का आदर्श विवाह विगत 8 अक्टूबर सोमवार को संपन्न होने की खबर है |

उल्लेखनीय है की पहाड़पुर थाना क्षेत्र के नोनेया औराहाँ गाँव निवासी दशरथ प्रसाद का पुत्र आशीष कुमार गहिरी नौतन +2 उच्च विद्यालय में इन्टरमिडियट कक्षा का छात्र है. वहीं परसौनी गाँव निवासी रूदल प्रसाद की पुत्री खुशबू कुमारी (काल्पनिक नाम) चन्द्र प्रभा प्रोजेक्ट बालिका +2 उच्च विद्यालय पहाड़पुर की छात्रा है. उक्त दोनों स्कूली छात्र-छात्रा फेसबुक के माध्यम से फ्रेंड बनने के बाद प्रेम की मायाजाल में भाव विभोर होकर अपने माता-पिता के इच्छा के विपरीत बिना तिलक–दहेज के न्यायालय में आदर्श विवाह करने की योजना बनाने के क्रम में परसौनी गाँव के ग्रामीणों ने उक्त दोनों प्रेमी-युगल को धर दबोचा।

वर पक्ष एवं वधू पक्ष के समर्थकों की बैठक परसौनी गाँव में हुई जिसमे बिना तिलक दहेज़ का आदर्श विवाह रचाने का निर्णय लिया गया नतीजन बिना बरात आये ही परसौनी मंदिर के समक्ष सैकड़ों की तादाद में उपस्थित महिला-पुरुष की लगी जनता की अदालत में वैदिक मंत्रोच्च्चारण के साथ आर्य समाजी पंडित के समक्ष कन्यादान लड़की के माता-पिता के द्वारा किया गया ।

Suggested News