बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में दहेज़ के लिए ससुरालवालों ने की विवाहिता की हत्या, पुलिस ने आरोपी सब-इंस्पेक्टर पति और ससुर को किया गिरफ्तार

छपरा में दहेज़ के लिए ससुरालवालों ने की विवाहिता की हत्या, पुलिस ने आरोपी सब-इंस्पेक्टर पति और ससुर को किया गिरफ्तार

CHAPRA : जिले में दहेज की मांग को लेकर एक सब इंस्पेक्टर की पत्नी की ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा गला दबाकर हत्या कर दी गई है। इस संबंध में मृतका के मायके वालों ने विवाहिता के सब इंस्पेक्टर पति सहित ससुराल पक्ष के लोगों पर आरोप लगाते हुए कारवाई की मांग की है। मृतका के मायके वालों के आवेदन पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मृतका के पति एवं ससुर को गिरफ्तार कर लिया है।

मृतका की पहचान सारण जिले के रिविलगंज थाना क्षेत्र के सिरसिया गांव निवासी सोनू कुमार गुप्ता की पत्नी ज्योति कुमारी के रूप में हुई है। इस संबंध में मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है। घटना के संबंध में मृतका के चाचा छपरा शहर के बड़ा तेलपा निवासी विजय प्रसाद ने मृतका के पति सहित ससुराल वालों के ख़िलाफ़ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। 

दर्ज प्राथमिकी में मृतका के परिजनों ने बताया कि अपनी बेटी ज्योति कुमारी की शादी 9 फरवरी 2022 को रिविलगंज थाना क्षेत्र के सिरसिया गांव निवासी सोनू कुमार गुप्ता के साथ की थी। सोनू कुमार बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं एवं वर्तमान में मुजफ्फरपुर जिले में पदस्थापित है। घटना के संबंध में मृतका के चाचा ने बताया कि शनिवार शाम को मृतका के ससुराल के आस पास के लोग ने बताया की ज्योति की मौत हो गई है। 

ज्योति की मौत की सूचना पर हम लोगों ने ससुराल पक्ष के लोगों से फोन पर बात की तो ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा टाइल्स पर से गिर जाने से मौत होने की बात बताई गई। मौके पर जाकर देखा तो ज्योति के गले पर निशाना बने हुए थे। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची एवं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। मृतका के मायके वालों की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी पति सोनू कुमार एवं ससुर को गिरफ्तार करके पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट 

Suggested News