बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में दहेज के लिए विवाहिता की गला घोंटकर हत्या, मौत से दस मिनट पहले की भाई से बात, सात के खिलाफ केस दर्ज

पटना में दहेज के लिए विवाहिता की गला घोंटकर हत्या, मौत से दस मिनट पहले की भाई से बात, सात के खिलाफ केस दर्ज

PATNA : पटना जिले के नदी थाना क्षेत्र के जेटली गांव में दहेज के लिए एक विवाहिता की गलत दबाकर हत्या कर दी गई। घटना सोमवार की बताई जाती है। मृतिका नदी थाना के जेठूली गांव निवासी संजय कुमार उर्फ युवराज कुमार की 22 वर्षीय पत्नी आरती कुमारी थी। मायके वालों ने दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर देने का आरोप लगाया है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने क्षेत्र के आसपास के कई घाटों पर नदी थाना अध्यक्ष राजू कुमार अपने दलबल के साथ निरीक्षण किया। लेकिन उसका कुछ भी पता नहीं चल सका।

मृतका की बहन प्रियंका देवी ने बताया कि मौत के लगभग 10 मिनट पहले हमारी बात हुई थी। वह काफी परेशान लग रही थी। उसने बताया था की एक दिन पूर्व भी उसे उसकी पति संजय कुमार उर्फ युवराज कुमार के द्वारा मारपीट किया गया था। उसने कॉल पर बात करते हुए ही एकदम से कॉल को कट कर दी। तब मुझे संदेह होने लगा फिर मैं पास के ही एक रिश्तेदार को वहां देखने को भेजी तब उनके द्वारा हमें पता चला कि मेरी बहन की मौत हो चुकी है। जब हम लोग उसके ससुराल पहुंचे तो ससुराल वाले ट्रैक्टर पर लाश को रखकर कहीं ले जा रहे थे। 

जब हम लोग इसका विरोध किए और मिलना चाहा तो सभी के साथ मारपीट करते हुए हम लोगों को वहां से भगा दिया। इसके बाद आनन-फानन में वे लोग ट्रैक्टर पर लाश को लादकर भाग गए। तुरंत बाद हम लोग नदी थाना पहुंचे और सारी घटना की जानकारी थाना अध्यक्ष को दी। थाना अध्यक्ष ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और आसपास के कई घाटों पर घूम-घूम कर निरीक्षण भी किया। लेकिन शव का कुछ पता नहीं चल सका।

वहीं नदी थाना के एएसआई विनीत कुमार ने बताया कि मृतका के मां के द्वारा आवेदन प्राप्त हुआ है जिसमें उन्होंने सात लोगों को मामले में आरोपित करते हुए उसमें बताया है कि मेरी बेटी आरती कुमारी को उसके ससुराल वालों ने गला दबाकर हत्या कर दी है। इस पर हम लोग छानबीन कर रहे हैं और आगे की कार्यवाई में जुट गए हैं।

मां के बयान पर प्राथमिकी

इस मामले में मृतका की मां पटना जिले के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के पुराना बाईपास निवासी सुमित्रा देवी की बयान पर नदी थाना में मामला दर्ज कराया गया है मामले में दहेज नहीं देने के कारण उसकी बेटी की हत्या का आरोप लगाया गया है सात लोगों को मामले में आरोपित किया गया है इसमें पति संजय कुमार उर्फ युवराज कुमार के अलावा मृतका की सास व देवर एवं अन्य घर वाले शामिल है। पुलिस के मुताबिक प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

रिपोर्ट - रजनीश कुमार

Suggested News