मशहूर अरबपति का बड़ा एलान, कहा- कभी नहीं लगवाउंगा कोरोना की वैक्सीन

मशहूर अरबपति का बड़ा एलान, कहा- कभी नहीं लगवाउंगा कोरोना की वैक्सीन

Desk: अमेरिका के जाने-माने बिजनेसमैन एलन मस्क ने कहा है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन तैयार होने के बाद भी वे वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. फोर्ब्स के मुताबिक, स्पेसएक्स और टेस्ला के मालिक मस्क इस वक्त दुनिया के पांचवें सबसे अमीर शख्स हैं और वैक्सीन को लेकर उनके बयान की काफी चर्चा हो रही है.

मस्क का कहना है कि उन्हें 'खतरा नहीं' है. बता दें कि कोरोना की वजह से जब अमेरिका में प्रतिबंध लगाए गए थे, उस दौरान भी मस्क ने अपनी टेस्ला फैक्ट्री को खोलने का फैसला किया था. मस्क ने कोरोना वायरस की वजह से किए गए लॉकडाउन को भी अनैतिक बताया था. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, कथित तौर पर उन्होंने वैसे स्टाफ को नौकरी से निकाल दिया जो महामारी की वजह से दफ्तर आने में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे थे.

एक पॉडकास्ट में मस्क ने कहा कि न तो वे वैक्सीन लगाएंगे और न ही उनके बच्चे. क्योंकि उन्हें खतरा नहीं है. उन्होंने पूरे अमेरिका में लॉकडाउन किए जाने को भयानक गलती करार दिया. मस्क ने कहा कि पूरे देश में लॉकडाउन करने की जगह खतरे वाले लोगों को क्वारनटीन किया जाना चाहिए था.

इंटरव्यू में जब मस्क को याद दिलाया गया कि एक तरफ वे इंसानियत बचाने की बात करते हैं, अंतरिक्ष में खोज की योजना बना रहे हैं और इको-फ्रेंडली इलेक्ट्रिक कार भी, दूसरी ओर, वह वैक्सीन नहीं लगाने की बात क्यों कर रहे हैं? मस्क ने जवाब में कहा कि हर कोई मरता है. यह बेहतर रूप से समझना चाहिए था कि क्या ज्यादा अच्छा है, लॉकडाउन हल नहीं था. मस्क ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से उनका इंसानियत में भरोसा घट गया है. लोग तर्कहीन हो गए हैं.

Find Us on Facebook

Trending News