बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अमेरिका के मेन राज्‍य में एक साथ कई जगहों पर सामूहिक गोलीबारी , 22 की मौत, 60 से ज्यादा लोग घायल

अमेरिका के मेन राज्‍य में एक साथ कई जगहों पर सामूहिक गोलीबारी , 22 की मौत,  60 से ज्यादा लोग घायल

अमेरिका के मेन राज्य का लेविस्टन शहर बुधवार देर रात गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाका गूंज उठा. सामूहिक गोलीबारी की घटना में 22 लोगों की मौत हो गई और 50-60 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. घटना के बाद संदिग्ध हमलावर फरार है, जिसकी तलाश पुलिस जोर शोर से कर रही है. सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि राइफल के साथ संदिग्ध हमलावर की दो तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट में साझा की हैं और संदिग्ध की पहचान करने में जनता से मदद की अपील की है. गोलीबारी के कारण कुल कितने लोग घायलों की श्रेणी में हैं. माना जा रहा है कि यह संख्या और बढ़ सकता है. लेविस्टन में मेडिकल सेंटर ने एक बयान में कहा कि गोलीबारी की घटना में बड़े पैमाने पर लोग हताहत हुए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है. घायलों को लेने के लिए क्षेत्र के अस्पतालों के साथ समन्वय किया जा रहा है.

एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने फेसबुक पर एक पोस्ट में बताया है कि कहा एक संदिग्ध अभी भी फरार है. शेरिफ ऑफिस ने कहा, 'हम जांच करते समय सभी बिजनेस को बंद करने या बंद करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं.' शेरिफ ऑफिस ने 'पहचान के लिए संदिग्ध' की तस्वीरें जारी कीं. संदिग्‍ध के हाई पावर असॉल्ट-स्टाइल राइफल पकड़े हुए नजर आ रहा है. मेन स्टेट पुलिस ने फेसबुक पर एक पोस्ट में यह भी कहा कि वे लेविस्टन में एक एक्टिव शूटर की स्थिति का जवाब दे रहे हैं.

एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट के अनुसार, मेन के करीब के शहर ऑबर्न में भी अधिकारियों ने निवासियों से स्थिति की वजह से कहीं शरण लेने का 'जोरदार आग्रह' किया है. ऑबर्न, लेविस्टन से एकदम सटा हुआ है और बस चार किलोमीटर ही दूर है. ब्यूरो के बोस्टन फील्ड कार्यालय के एक प्रवक्ता ने सीएनएन को बताया कि एफबीआई ने स्थानीय अधिकारियों को कर्मियों और संसाधनों की पेशकश की है. मेन गवर्नर जेनेट मिल्स ने कहा कि बुधवार रात उन्हें स्थिति के बारे में जानकारी दी गई है. गवर्नर ने फेसबुक पर कहा, 'मैं क्षेत्र के सभी लोगों से राज्य और स्थानीय प्रवर्तन के निर्देशों का पालन करने का आग्रह करता हूं. मैं स्थिति पर नजर रखना जारी रखूंगा और सार्वजनिक सुरक्षा अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में रहूंगा.'

 

Suggested News