जमशेदपुर स्थित टाटा स्टील प्लांट के गैस पाइप लाइन में भीषण ब्लास्ट, इलाके में मची अफरा तफरी

जमशेदपुर स्थित टाटा स्टील प्लांट के गैस पाइप लाइन में भीषण ब्लास्ट, इलाके में मची अफरा तफरी

JAMSHEDPUR : जमशेदपुर में टाटा स्टील प्लांट में ब्लास्ट होने का मामला सामने आया हैं. ब्लास्ट के बाद प्लांट के एक हिस्से में भीषण आग लग गई है. जिस हिस्से में आग लगी है, वह फिलहाल काम नहीं कर रहा था. बताया जा रहा है कि आग सुबह 10 बजे आग लगी थी और घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. बताया जा रहा है की जमशेदपुर के टाटा स्टील कोक प्लांट में शनिवार की सुबह 10.20 बजे जोरदार धमाका हुआ. धमाके में दो ठेकाकर्मी घायल हो गये हैं, जबकि टाटा स्टील का एक कर्मचारी बेहोश हो गया. तीनों को इलाज के लिये एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

विस्फोट इतना जबरदस्त था कि कोक प्लांट के आसपास के अन्य दूसरे विभाग के चैंबर के शीशे टूट गए. विस्फोट की आवाज साकची, काशीडीह, एग्रीको समेत गोलमुरी, बर्मामाइंस और बारीडीह जैसे इलाके में सुनी गई. कुछ देर के लिए शहर के लोग दहशत में आ गए और सहम गए. कंपनी के अंदर विस्फोट होने के बाद साकची और बर्मामाइंस क्षेत्र में लोगों की भीड़ लग गई. 

मिली जानकारी के मुताबिक कोक प्लांट के बैट्री नंबर पांच, छह व सात के बीच यह धमाका हुआ है. बैटरी नंबर पांच, छह, सात के गैस लाइन में हाट जाब यानि गैस कटिंग व वेल्डिंग का काम हो रहा था. तभी गैस लाइन से गैस रिसाव होने लगा. गैस लाइन में कोक ओवन गैस था, जिसे कार्बन मोनोआक्साइड भी कहा जाता है. यह काफी ज्वलनशील होता है.

Find Us on Facebook

Trending News