बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में भीषण अगलगी, लगभग आधा दर्जन से अधिक दुकानें जलकर राख, पीड़ितों ने अंचलाधिकारी से की मुआवजे की मांग...

पटना में भीषण अगलगी, लगभग आधा दर्जन से अधिक दुकानें जलकर राख, पीड़ितों ने अंचलाधिकारी से की मुआवजे की मांग...

PATNA: राजधानी पटना के गौरीचक थाना क्षेत्र के चौराहा के नजदीक रविवार की देर रात अचानक आग लग गई। आग लगने की सूचना से दुकानदारों के बीच अफरा-तफरी मच गयी। आनन-फानन में लोगों ने इसकी सूचना थाने को दी। थाने द्वारा अगलगी की जानकारी अग्निशमन दस्ते को दी गई। हालांकि जबतक अग्निशमन दस्ता आग को बुझाने का प्रयास करता, तब तक 9 दुकाने जलकर राख हो गईं। 

आग लगने के कारणों का खुलासा अभी तक नहीं हो सका है। स्थानीय निवासी संजय कुमार ने बताया कि गौरीचक चौराहा के नजदीक वर्षों से गरीब लोग फल, सब्जी, सलून, अंडा की दुकान, मिठाई की दुकान सहित फास्ट फूड की छोटी मोटी दुकानें करके अपने और अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। संजय कुमार ने बताया कि अगलगी के शिकार दुकानदारों में अर्जुन ठाकुर, रेनू देवी, कन्हैया कुमार, रवि कुमार, सनी कुमार, मंजू देवी, अनिल ठाकुर, सुनील ठाकुर और बुलकन ठाकुर शामिल हैं। रेनू देवी ने बताया कि यहां के सभी दुकानदार झोपड़ी गिराकर किसी तरह भरण पोषण करते रहें। बीती रात आग लगने से उनका सारा बिजनेस व्यापार छीन गया। अब उनके सामने भुखमरी की स्थिति आ खड़ी हुई है। मंजू देवी ने बताया कि उनके पास जो कि थोड़ी सी पूंजी थी जिससे वह बिजनेस व्यापार करके अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। अनिल ठाकुर ने बताया कि अगलगी की घटना के बाद जब पीड़ित लोग गौरीचक थाना में आवेदन देने गए तो उन्हें थाना से यह कह कर भगा दिया गया कि आप सभी लोग बाद में आए। 


अगलगी के शिकार लोगों ने बताया कि अगर सरकार द्वारा उन्हें मुआवजा मिलती है तो फिर से वे अपने बिजनेस व्यापार को खड़ा कर सकेंगे। इसके लिए उन्होंने संपतचक अंचलाधिकारी से आवेदन देकर राहत की मांग की है। इधर गौरीचक प्रभारी ने बताया कि रात्रि लगभग 12:00 बजे अगलगी की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण का खुलासा अभी तक नहीं हो सका है।

Suggested News