दरभंगा में सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ में लगातार उमड़ रही भक्तों की भीड़, पांच लोगों से हुई थी शुरुआत, अब हजारों में आ रहे श्रद्धालु

दरभंगा में सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ में लगातार उमड़ रही भक्तों की भीड़, पांच लोगों से हुई थी शुरुआत, अब हजारों में आ रहे श्रद्धालु

दरभंगा. अखिल भारतीय हिंदू जागरण सेवा समिति दरभंगा के तत्वाधान में शनिवार को दरभंगा राज परिसर स्थित मनोकामना मंदिर परिसर में 14 वां सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ व भंडारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें जिले के सैकड़ों भक्तों ने हिस्सा लिया और हनुमानजी की भक्ति में लीन रहे। इस अवसर पर प्रख्यात शंख वादक विपिन के शंख वादन के बाद हनुमान चालीसा पाठ और हनुमानजी की आरती का आयोजन किया गया।

वहीं सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ में भाग लेने पहुंचे वीणा वाटिका के प्रतिनिधि मनीष ठाकुर ने कहा कि यह तो बजरंगबली की कृपा है कि मुझे आज इस आयोजन में शामिल होने का अवसर मिला है। मैं यहां पर जितने भी सनातन धर्म से जुड़े लोग हैं उनसे आग्रह करेंगे कि इसमें आप लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। वहीं उन्होंने कहा कि भक्ति भजन कल्यानार्थ के लिए किया जाता है। जिससे विश्व का कल्याण, लोगों का कल्याण के साथ ही जनमानस का कल्याण हो। इसे उसी उद्देश से शुरू किया गया है। जिससे सनातन धर्म के प्रति लोगों का श्रद्धा बरकरार रहे और विश्व का कल्याण हो।

वहीं अखिल भारतीय हिंदू जागरण सेवा समिति के सदस्य बालेंदु झा ने कहा कि सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ का शुरुआत पांच लोगों से की गई थी। लेकिन आज हजारों की संख्या में भक्त पहुंचकर जुट रहे हैं। भक्तो की भावना को देखते हुए हमारे संगठन के द्वारा दरभंगा जिला के अन्य क्षेत्रों में भी सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन शुरू हुआ है। वहीं उन्होंने कहा कि हर हिंदू की इच्छा है कि हम संगठित हो। जिसका परिणाम है कि यह छोटा सा अभियान बड़ा स्वरूप ले रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News