बगहा में चुनाव के दौरान बिगड़ी मतदानकर्मी की तबियत, मौके पर पहुंची डॉक्टर्स की टीम

बगहा में चुनाव के दौरान बिगड़ी मतदानकर्मी की तबियत, मौके पर पहुंची डॉक्टर्स की टीम

BAGAHA : बगहा में चुनाव को लेकर मतदाताओं में गजब का उत्साह देखा गया. यहाँ आज बीएसएफ और पुलिस की सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण मतदान हुआ. मतदान में वृद्ध और दिव्यांग मतदाता भी शामिल रहे. बताते चलें की बगहा अनुमंडल के सात प्रखंडों क्रमशः बगहा एक, दो, रामनगर, धनहा, भितहा, पिपरासी व ठकराहा के तीन विधान सभा क्रमशः 01 वाल्मीकिनगर, 02 रामनगर व 04 बगहा में चुनाव हुए. मतदाताओं ने निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. रामनगर में शनिवार को मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह का माहौल रहा. 

इसके सभी 215 बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ. रामनगर के पंचायती विद्यालय में बूथ संख्या 82 पर करीब दो घण्टे इवीएम में तकनीकी खराबी के कारण विधानसभा का मतदान बाधित रहा. सुधार के बाद भी यहां मतदान धीमा हुआ. विधानसभा और वाल्मीकिनगर लोकसभा उप चुनाव को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह दिखाई दिया. मतदान खत्म होने तक वोट का प्रतिशत 51.55 प्रतिशत रहा. हालांकि इसके बकवा चंद्रौल स्थित मतदान केंद्र संख्या 34, 35 के पीठासीन पदाधिकारी शशिभूषण प्रसाद की अचानक तबियत काफी बिगड़ गई. जिससे तत्काल उनको बूथ पर ही स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करानी पड़ी. जिसके लिए रामनगर पीएचसी से एक चिकित्सकीय दल वहां पहुंच गया. चिकित्सक ड़ॉ डीएस आर्या ने उनका इलाज किया. 

उन्होंने बताया कि प्राथमिक उपचार कर दिया गया है. अस्वस्थ मतदानकर्मी को शुगर और बीपी की गंभीर बीमारी है. उधर स्थानीय पुलिस पदाधिकारी और सुरक्षाबल सभी मतदान केंद्रो का जायजा लेते रहे. मेघवल मठिया में भी मतदाताओं ने जमकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. साथ ही केंद्र पर तैनात बीएसएफ के जवानों की सुरक्षा के बीच सभी मतदान केंद्रों पर मतदान कार्य पूरा हुआ. 

लोकसभा और विधानसभा के कुछ प्रत्याशीयों ने भी इस क्षेत्र के कई मतदान केंद्र पर पहुंच मतदान की स्थिति का जायजा लिया. वही, बखरी मध्य विद्यालय में बूथ संख्या 33 क में थर्मल स्क्रीनिंग मशीन खराब रहा. जिससे बिना तापमान परीक्षण किए ही यहां पहुंचे मतदाताओं को वोट देना पड़ा. इसके अलावा सभी मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से ही मतदान प्रारंभ हो गया. 

बगहा से माधवेन्द्र पाण्डेय की रिपोर्ट 




Find Us on Facebook

Trending News