डॉक्टर की लापरवाही के कारण अवैध नर्सिंग होम में प्रसूता की मौत, नर्सिंग होम पर एफआईआर दर्ज

डॉक्टर की लापरवाही के कारण अवैध नर्सिंग होम में प्रसूता की मौत, नर्सिंग होम पर एफआईआर दर्ज

NAWADA : नवादा जिले के काशीचक थाना क्षेत्र के काशीचक बाजार स्थित अवैध रूप से संचालित माया नर्सिंग में एक प्रसूति महिला की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने डॉक्टर राजीव रंजन पर लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर बवाल काटा। वहीं घटना के बाद डॉक्टर क्लीनिक को बंद कर फरार हो गया। 

बताया जा रहा है कि उपरावां गांव निवासी प्रकाश पासवान अपनी पुत्री काजल कुमारी को प्रसव के लिए माया नर्सिंग होम में भर्ती कराया था, जहां डॉक्टर ने बड़ा सीजर से प्रसव कराने की बात कही। डॉक्टर ने सीजर कर बच्चे को गर्भ से बाहर निकाला। लड़का जन्म लेते ही पूरे परिवार में खुशनुमा माहौल बन गया। लेकिन डॉक्टर की लापरवाही के कारण प्रसव के बाद महिला की स्थिति गड़बड़ाने बनाने लगी। फिर भी डॉक्टर ने परिजन को कुछ भी नहीं बताया। धीरे-धीरे महिला की स्थिति और नाजुक होते चली गई और थोड़ी देर बाद महिला की मौत हो गई। जिसके बाद डॉक्टर क्लीनिक बंद कर फरार हो गया। जिसके बाद मृतक के परिजनों ने क्लीनिक में जमकर हंगामा किया। वहीं नवजात शिशु पूरी तरह से स्वस्थ है। 

मृतका के पिता प्रकाश पासवान ने बताया कि अपनी पुत्री की शादी नालंदा जिला अंतर्गत अटा बिशनपुर गांव निवासी ललन पासवान से किया था। कुछ दिन पहले अपनी पुत्री को प्रसव कराने के लिए अपना घर लाए थे। आज निजी क्लीनिक में प्रसव के दौरान डॉक्टर की लापरवाही के कारण मेरी पुत्री की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। 

मृतका अपने पीछे दो पुत्री को छोड़ गई है। घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। वही परिजन ने कहा है कि आवेदन देकर नर्सिंग होम व डॉक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाए हैं। जिस पर कार्रवाई की मांग किये है।

Find Us on Facebook

Trending News