मैट्रिक परीक्षा के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसों की ठगी, एडमिट कार्ड नहीं आने के बाद छात्रों ने किया हंगामा

मैट्रिक परीक्षा के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के नाम पर पैसों की ठगी, एडमिट कार्ड नहीं आने के बाद छात्रों ने किया हंगामा

कैमूर। जिले के भभुआ शहर में मैट्रिक का एडमिट कार्ड नहीं मिलने से नाराज लड़के हंगामा करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब बच्चों से जानकारी लिया तो उन्होंने बताया कि शहर का ही एक व्यक्ति मैट्रिक का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर किसी से आठ हजार तक किसी से दस हजार रुपये लिया था। लेकिन उसके द्वारा रजिस्ट्रेशन कराने के बाद कोई प्रूफ हम लोगों को नहीं दिया गया। जब सभी विद्यालयों में मैट्रिक का एडमिट कार्ड मिलने लगा तो हम लोग इनके पास आए। यह आजकल कह कर टाल दिए तो हम लोग को संदेह हुआ, फिर पुलिस आ गई। अब हम लोगों का अगर एडमिट कार्ड नहीं मिला तो पूरा भविष्य चौपट हो जाएगा। हम लोगों के साथ इनके द्वारा धोखाधड़ी किया गया है।

 मौके पर पहुंचे थाना के एएसआई ने बताया बच्चों के हंगामा करने की सूचना पर थानाध्यक्ष द्वारा मुझे भेजा गया है। पैसा लेकर के इन लोगों का एडमिट कार्ड नहीं दिया जा रहा है। मामले का जांच किया जा रहा है और थानाध्यक्ष को सूचित किया जाएगा । बच्चे कंप्लेन करते हैं तो थानाध्यक्ष के स्तर से कार्रवाई होगी फिलहाल आरोपी फरार है।

बता दें कि कुछ दिनों बाद ही मैट्रिक परीक्षा का आयोजन होना है, जिसको लेकर कई जिलों में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। परीक्षा में शामिल होने के लिए शिक्षा विभाग ने एडमिट कार्ट की अनिवार्यता को भी समाप्त कर दिया है , हालांकि यह व्यवस्था सिर्फ उन छात्रों के लिए है, जिनका रजिस्ट्रेशन किया गया है।


Find Us on Facebook

Trending News