बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पनोरमा ग्रुप के एमडी संजीव मिश्रा ने की मांग, कहा पूर्णियां में जल्द से जल्द शुरू हो एयरपोर्ट का निर्माण

पनोरमा ग्रुप के एमडी संजीव मिश्रा ने की मांग, कहा पूर्णियां में जल्द से जल्द शुरू हो एयरपोर्ट का निर्माण

PURNEA : पूर्णिया के जिला स्कूल रोड स्थित पनोरमा ग्रुप के कार्पोरेट कार्यालय में गुरूवार को पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक संजीव मिश्रा ने बयान देते हुए कहा की इन दिनों पूर्णियां एयरपोर्ट निर्माण को लेकर जिस तरह से लगातार विभिन्न सामाजिक संगठनो द्वारा आवाज उठाया जा रहा हैं वह काफी सराहनीय हैं। सरकार जल्द से जल्द पूर्णियां एयरपोर्ट निर्माण कार्य की शुरूआत करे। इससे पूर्णियां के साथ-साथ कोशी-सीमांचल के सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, कटिहार समेत अंग की धरती भागलपुर से सटे बांका जिला झारखंड के साहेबगंज समेत अररिया-किशनगंज जिला के सीमवर्ती पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के भी लोगो को हवाई यात्रा करने में सुविधा मिलेगी। साथ ही सभी के पास समय का बचाव भी हो पायेगा।

मिश्रा ने आगे बताया की पूर्णियां ने हाल ही में बीते दो दिन पहले अपना 253 वें जिला स्थापना दिवस समारोह मनाया हैं। यह जिला आजाद हिन्दुस्तान के सबसे पुराने पांचवे जिला में से एक हैं जिनका पूरैणिया से पूर्णियां तक सफर काफी सराहनीय रहा हैं। यह जिला देश के आजादी के बाद अबतक लगभग कई अधिकारी-अफसर से लेकर साहित्य के क्षेत्र में अमर कथाशिल्पी फणीश्वरनाथ रेणु जी ने भी अपने अनेको कृति के माध्यम से पुड़े विश्व स्तर पर अपनी एक अमिट पहचान बनाई। मगर अभी तक पूर्णियां में हवाई सफर की शुरुआत न होना कही न कही यह राजनीतिक षड्यंत्र हैं जिसके कारण यहाँ के आम-आवाम के लिए काफी दुर्भाग्यपूर्ण भी हैं। 

संजीव मिश्रा यही नही रुके। उन्होंने कहा की जिस तरह से आए दिन पूर्णियां में बाहर की अन्य कंपनी अपना पांव तेजी से पसार रही हैं यह कोशी-सीमांचल के लोगो के लिए काफी सराहनीय हैं। मगर अभी तक पूर्णियां में हवाई अड्डा न रहने से बाहर के विभिन्न व्यापारी वर्ग के लोगो को बाहर से यहां(पूर्णियां)आने-जाने में काफी कठिनाईयो का सामना करना पड़ता हैं। साथ ही समय की भी काफी बर्बादी होती हैं।

मिश्रा ने बताया की जिस तरह बिहार में पटना के बाद  पूर्णियां को मेडिकल का हब माना जाता हैं। इससे सचमुच में पूर्णियां में हवाई सफर शुरू होने से यहां के आम-अवाम के साथ-साथ व्यापारी वर्ग के लोगो को काफी सुविधा होगी। उन्होने केन्द्र व राज्य सरकार से अपील करते हुए कहा की पूर्णियां में हवाई यात्रा के लिए भूमि अधिग्रहण कर लिया गया है। अब सरकार से नम्र निवेदन हैं की एयरपोर्ट निर्माण का कार्य जल्द शुरूआत करें।

Suggested News