बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिकित्सा पदाधिकारी को अपने ANM से चाहिए 'चुम्मा', फोन पर बात में कर डाली मांग, ऑडियो वायरल

चिकित्सा पदाधिकारी को अपने ANM से चाहिए 'चुम्मा', फोन पर बात में कर डाली मांग, ऑडियो वायरल

KATIHAR : कटिहार स्वास्थ्य महकमे में इन दिनों में चुम्मा कांड की चर्चा खूब हो रही है। विभाग में एक ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें  चिकित्सा पदाधिकारी ने स्वास्थ कर्मी एनएम से  चुम्मा(KISS) मांगते हुए सुने जा सकते हैं। अब दोनों के बीच के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल हो गया है, जिसके  बाद अब विभाग में बवाल मच गया है। जहां एएनएम द्वारा चिकित्सा पदाधिकारी पर प्रताड़ना के आरोप लगा रही हैं. वहीं दूसरी तरफ अपने बचाव में चिकित्सा पदाधिकारी इसे एक गलतफहमी बता रहे हैं। फिलहाल इस ऑडियो को लोग खूब शेयर कर रहे हैं

वायरल ऑडियो जिले के समेली स्थित सामदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जुड़ा बताया जा रहा है। जहां के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बिनय कुमार सिंह ने बीते 4 फरवरी को एक एक एएनएएम से फोन पर अगले दिन मीटिंग बुलाने की बात कर रहे थे। इस बातचीत के दौरान डॉक्टर साहब एएनएम से अचानक चुम्मा देने की मांग करने लगते हैं। दोनों के बीच बातचीत का यह पूरा ऑडियो रिकार्ड हो गया।

एएनएम ने लगाए गंभीर आरोप

मामले में महिला स्वास्थ्यकर्मी ने चिकित्सा पदाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। एएनएम का आरोप है कि उन्हें लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। मीटिंग के बहाने वह मुझे मिलने के बुला रहे थे और चुम्मा देने की मांग कर रहे थे। महिला कर्मी का आरोप था कि वह लंब समय से परेशान कर रहे हैं। बात नहीं मानने पर अंजाम भुगतने की धमकी देते हैं। 


गलतफहमी के कारण हुआ ऐसा

मामले में जब प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने इसे एक गलतफहमी बता दिया। उनका कहना था कि जब यह घटना हुई उस समय मेरी नातिन रो रही थी, उसे गोद में लेकर चुप कराने के लिए उससे चुम्मा देने के लिए कह रहा था, जो गलती से फोन पर रिकॉर्ड हो गया। डॉक्टर का कहना था कि जहां तक एएनएम के आरोपों की बात है तो यह साजिश के तहत किया जा रहा है। उसका ट्रांसफर डूमर में कर दिया गया है। अपने ट्रांसफर को रुकवाने के लिए वह स्थानीय जनप्रतिनिधि और मुखिया के बहकावे में आकर यह आरोप लगा रही है।

बहरहाल, अब पूरे मामले पर सच क्या है और क्या है झूठ यह तो जांच के बाद ही साफ हो सकता है।


Suggested News