बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मरीजों को दवां बांटी नहीं, खराब हुआ तो खुले में फेंक दी सारी एक्सापायरी दवाएं, सामने आई बड़ी लापरवाही

मरीजों को दवां बांटी नहीं, खराब हुआ तो खुले में फेंक दी सारी एक्सापायरी दवाएं, सामने आई बड़ी लापरवाही

KATIHAR : कटिहार में जरूरतमंद मरीजों के बीच वितरण के लिए रखे गए दवा की बड़ी खेप एक्सपायर होने के बाद कूड़े में के फेंका हुआ मिला है, तस्वीरें कटिहार जिला के कोढ़ा स्वास्थ्य केंद्र से जुड़ा हुआ है। बताया यह जा रहा है कि यह दवाई जिला दवा भंडार से जरूरतमंद मरीजों के बीच वितरित करने के लिए कोढ़ा स्वास्थ केंद्र को दिया गया था लेकिन बड़े पैमाने पर यह दवा वितरित हुआ ही नहीं, जिससे दवा की बड़ी खेप एक्सपायर हो गया। इसके बाद अस्पताल के कर्मियों की लापरवाही यहीं पर खत्म नहीं हुई। उन्होंने दवा को नष्ट करने के लिए जो मानक बनाए गए हैं, उसे भी दरकिनार कर दिया। और दवा जैसे तैसे हालात में दवाई कोढ़ा स्वास्थ्य केंद्र में फेंक दिया गया।

हालांकि. दवा के वितरण नहीं करने और खराब होने के बाद अस्पताल के बाहर फेंकने को स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारी गंभीर मुद्दा नहीं मानते हैं। लेकिन विपक्ष इस मुद्दे पर स्वास्थ्य विभाग को घेरने में जुट गया है। राजद के युवा प्रकोष्ठ के महासचिव ने कहा कि अगर दवा एक्सपायरी भी हो जाता है तो उसके लिए भी सरकार का मानक है मगर जिस तरह से दवाओ को फेक कर रख दिया गया है, इससे लगता है कि इसमें कोई बड़ा गड़बड़ी हो सकता है।

स्थानीय विधायक को जानकारी नहीं

मामले में जब कोढ़ा की विधायक कविता पासवान से पूछा गया को उन्होंने  साफ कहा कि वह इस बारें कुछ नहीं जानती है। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे मामलों पर गंभीर है और वह पूरे मामले को जांच करवा कर जो भी लोग इसमें दोषी होंगे उन पर कार्रवाई करवाने की कोशिश करेंगी।निश्चित तौर पर एक तरफ बिहार में दवाओं के लेकर मरीजों की परेशानी की खबर हरदिन सुर्खियों में रहता है, ऐसे में अगर दवा एक्सपायरी होने के साथ साथ इस हालात में फेंका हुआ मिले तो निश्चित तौर पर मामला गंभीर है।

Suggested News