शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव कराने को लेकर कर्मियों के साथ बैठक, नामांकन में उम्मीदवारों को नहीं होगी किसी प्रकार की परेशानी

शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव कराने को लेकर कर्मियों के साथ बैठक, नामांकन में उम्मीदवारों को नहीं होगी किसी प्रकार की परेशानी

Bettiah  : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प•चम्पारण के नौतन प्रखंड के समेकित बाल विकास परियोजना सभागार में प्रखंड के सभी चुनाव कर्मीयो की तैयारी की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता पंचायती राज पदाधिकारी मनीष कुमार ने की।बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी विनोद कुमार ने कहा कि पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में स्वच्छ और निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराना है। इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार हैं। बस आप सभी को अपने दायित्वों के प्रति सजग रहना है।ताकि चुनाव मे किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो सके। इसका पुरा पुरा ख्याल रखना चुनाव कर्मियों की जिम्मेदारी है। 

बैठक के दौरान बारी बारी से चुनाव के हर पहलू पर समीक्षा हुई। पंचायती राज पदाधिकारी ने कहा कि एआरओ नामांकन से लेकर मतदान तक सजग रहेंगे। वही सेक्टर मजिस्ट्रेट सभी बुथो का भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट प्रखंड को सुपुर्द करेंगे। बुथो पर शौचालय, बिजली,पेयजल बेन्च डेक्स आदि की सुविधा अनिवार्य है। निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ निभा कुमारी ने चुनाव से सम्बंधित सभी जानकारियों दी तथा अधिकारीयों को भरोसा दिलाया कि चुनाव निष्पक्ष रुप से सम्पन्न कराया जाएगा। जिसके लिए सारी तैयारियां ससमय पूरी तैयारी कर ली गई है। 


उम्मीदवारों को नहीं होगी कोई परेशानी

नामांकन मे अलग अलग पदो के लिए तेरह काउंटर बनाए गए हैं। जिसमें पंचायत समिति के लिए दो, मुखिया के लिए दो,  वार्ड सदस्य के लिए छः , सरपंच के लिए एक तथा पंच के लिए दो काउंटर बनाए गए हैं। साथ ही पांच हेल्पडेस्क काउंटर बनाए गए ।जहां अभ्यार्थी अपने कागजात का जांच कराकर नामांकन की प्रक्रिया पुरी करेंगे ह । ताकि नामांकन के दौरान अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। जिसका विशेष रूप से ध्यान रखा गया है। बैठक में सेक्टर मजिस्ट्रेट, एआरओ ,बीएलओ, सहित सभी चुनाव से सम्बंधित कर्मी मौजूद रहे।

Find Us on Facebook

Trending News