बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: महबूब अली कैसर राजद में हुए शामिल, तेजस्वी ने सीएम नीतीश के बिगड़े बोल पर जमकर सुनाया, पप्पू को भी नहीं छोड़ा

BREAKING: महबूब अली कैसर राजद में हुए शामिल, तेजस्वी ने सीएम नीतीश के बिगड़े बोल पर जमकर सुनाया, पप्पू को भी नहीं छोड़ा

PATNA: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। पहले चरण में कम मतदान होने के कारण सभी पार्टियों ने जोरो शोरो से चुनावी प्रचार करना शुरू कर दिया है। इसी बीच चिराग पासवान को बड़ा झटका लगा है। चिराग पासवान ने खगड़िया से सांसद महबूब अली कैसर ने राजद का दामन थाम लिया है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उन्हें राजद की सदस्यता दिलाई है। वहीं इस दौरान तेजस्वी ने प्रेस कॉप्रेंस कर सीएम नीतीश. पीएम मोदी सहित पप्पू यादव पर भी जोरदार हमला बोला है। साथ ही तेजस्वी ने बताया कि आज वह रांची जा रहे हैं। रांची में आज इंडिया गठबंधन की रैली है। तेजस्वी ने बताया कि, कल्पना सोरेन ने उन्हें पहले ही फोन कर निमंत्रण दिया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था। आज वह रांची जा रहे हैं। 

सीएम के बातों को आशीर्वाद के रुप में लिया

मालूम हो कि, बीते दिन सीएम नीतीश ने राजद सुप्रीमो लालू यादव के परिवार पर जोरदार हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि, खुद मुख्यमंत्री पद से हटे तो पत्नी को मुख्यमंत्री बना दिया। फिर दोनों बेटा को लाए और दो बेटी को भी ले आए। पैदा तो बहुत कर दिए थे। इतना ज्यादा पैदा करना चाहिए किसी को, बाल-बच्चा. लेकिन, उतना किया। उसी में से दो बेटा और दो बेटी को लगा दिया। ये लोग क्या बोलते रहते हैं। वहीं इस बयान को लेकर तेजस्वी यादव ने आज फिर पलटवार किया है। तेजस्वी यादव ने कहा है कि सीएम नीतीश ने जो भी हमारे परिवार के लिए कहा वह हम उनके आशीर्वाद और आशीष वचन के रुप में लेते हैं।

चाचा को कर लिया गया है हाईजैक

तेजस्वी यादव ने कहा कि, चुनाव के दौरान इन बातों का क्या कोई फायदा नहीं है, यह पारिवारिक बात है, इनका कोई मतलब नहीं है। तेजस्वी यादव ने कहा कि, चार पांच लोग हमारे चाचा को हाई जैक कर लिए हैं, वक्त आएगा तब हम एक किताब लिखेंगे, तो इन सभी बातों को लिखेंगे, लेकिन यह कोई पहली बार नहीं है 2020 के चुनाव में भी कहे थे, हम सिर्फ उनकी चिंता कर सकते हैं, जहां रहे स्वस्थ्य रहे। 

तेजस्वी के किताब में होगा सीएम नीतीश का जिक्र

उन्होंने कहा कि, जब हम सीएम के साथ थे तो उनके बेटा की तरह थे, जब बड़े होकर वो ऐसा बात करे रहे हैं तो हम छोटे लोगों की फिर क्या औकात हैं। हमारे संस्कृति में भी नहीं है, वो हमारे पापा के मित्र है, पिता तुल्य हैं हमारे लिए। हम उनको क्या बोल सकते हैं हालांकि, वह कुछ भी बोलें। वहीं तेजस्वी यादव ने पहले चरण के मतदान को लेकर पीएम मोदी पर जोरदार निशाना साधा उन्होंने कहा कि, मतदाता अब जुमलेबाजी और बकवास के लिए वोट नहीं दे रहे हैं। जनता अब विकास के लिए वोट दे रही है। मोदी जी के मुंह से कभी गांव के बारे में नहीं सुना गया है। इसलिए हम बार बार कह रहे हैं कि इस बार मुद्दा मोदी नहीं बल्कि स्थानीय मुद्दा चुनावी मुद्दा है। स्थानीय मुद्दा इस बार हावी है। 

पीएम पर जोरदार हमला

तेजस्वी ने कहा कि, बिहार के साथ अन्य गरीब राज्यों को आगे बढ़ाने के लिए पीएम ने क्या किया है। पीएम के घोषणा पत्र में बिहार को लेकर क्या है। उन्होंने कहा कि पीएम 2014 में कुछ और बोले 2019 में कुछ ओर बोले 2024 में कुछ ओर ही बोल रहे हैं। ना 2014 को वादा पूरा हुआ ना 2019 का, अब जनता समझ चुकी है कि यह सब जुमलेबाजी है। वहीं पप्पू यादव के सवाल को लेकर तेजस्वी भड़कते नजर आएं। पूर्णिया में कांग्रेस के बडे़ नेताओं के द्वारा रैली ना करने को लेकर तेजस्वी ने भड़कते हुए कहा कि, आप लिस्ट दे दीजिए किसको किसको बुलाना है हम बुला लेंगे। साथ ही तेजस्वी ने यह भी कहा कि राहुल गांधी ने बीमा भारती के पक्ष में वोट देन की अपील की है।  

पप्पू यादव से पूछिए क्यों नहीं छोड़ा राजनीति

वहीं उन्होंने पूर्णिया लोकसभा सीट को लेकर कहा कि, यह सीट राजद के कोटे में हैं। यहां से राजद प्रत्याशी बीमा भारती है। उनके लिए हम चुनावी प्रचार कर रहे हैं। पूर्णिया सीट जब राजद कोटे में है तो यहां से प्रत्य़ाशी हम देंगे ना, ना कि भाजपा देगी तो यह गलत बात है। वहीं उन्होंने बीना नाम लिए पप्पू यादव से सवाल करते हुए कहा कि, कोई कह रहा था कि अगर तेजस्वी चुनाव जीतते हैं को हम राजनीति से सन्यास ले लेंगे तो उनके बयान का क्या हुआ। पूर्णिया को लेकर हम ज्यादा टिका टिप्पणी नहीं करेंगे। 

Suggested News