DARBHANGA NEWS : अब 30 जून तक चलेगा मेरा पंचायत कोरोना मुक्त अभियान, डीएम ने दिया निर्देश

DARBHANGA NEWS : अब 30 जून तक चलेगा मेरा पंचायत कोरोना मुक्त अभियान, डीएम ने दिया निर्देश

DARBHANGA : कोरोना महामारी के संक्रमण पर काबू पाने के लिए जिला प्रशासन, दरभंगा द्वारा 04 जून 2021 को मेरा पंचायत कोरोना मुक्त अभियान का शुभारंभ किया गया था। इस अभियान को बढाकर अब 30 जून तक विस्तारित कर दिया गया हैं। 

गौरतलब है कि वर्तमान में कोरोना महामारी के संक्रमण पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार के दिशा-निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन द्वारा कई कदम उठाए गए हैं। जिसमें प्रत्येक ग्रामीण परिवार को 06-06 मास्क उपलब्ध कराना, ग्राम पंचायतों में सेनेटाइजेशन करवाना, टीकाकरण एक्सप्रेस का संचालन, कंटेनमेंट जोन को चिन्हित करना प्रमुख हैं। जिला प्रशासन के इन प्रयासों से कोरोना के संक्रमण दर को कम करने में काफी सफलता मिली है। कोरोना के वर्तमान स्थिति को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण दर को नियंत्रण करने हेतु पंचायती राज संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों के सक्रिय भागीदारी की महती भूमिका है।

हालाँकि अभी भी कोरोना पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है।  इसके मद्देनजर जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम द्वारा मेरा पंचायत कोरोना मुक्त अभियान को दिनांक 30 जून 2021 तक विस्तारित किया गया हैं। ताकि जिले में कोरोना को पूरी तरह खत्म किया जा सके। 

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News