बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मेरी माटी~ मेरा देश : अमृत कलश के साथ बिहार के 1500 युवा आज होंगे दिल्ली रवाना, भाजपा का पटना में भव्य आयोजन

मेरी माटी~ मेरा देश : अमृत कलश के साथ बिहार के 1500 युवा आज होंगे दिल्ली रवाना, भाजपा का पटना में भव्य आयोजन

पटना. केंद्र की मोदी सरकार द्वारा 15 अगस्त से शुरू किए गए मेरी माटी~ मेरा देश अभियान के तहत बिहार के 1500 युवा रविवार को अमृत कलश के साथ दिल्ली रवाना होंगे. कार्यक्रम की पूर्णता के पूर्व पटना में एक भव्य आयोजन किया जा रहा है. पटना स्थित भाजपा मुख्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्घाटन सम्राट चौधरी करेंगे. शहीद स्मारक (बिहार विधान सभा के सामने पटना) पर पंच प्रण प्रतिज्ञा उपरांत 2.30 बजे से अमृत कलश यात्रा पटना जंक्शन के लिए (भाया आयकर गोलंबर, डाकबंगला चौराहा) रवाना होगा. बाद में स्पेशल ट्रेन से नई दिल्ली के लिए 1500 बिहार के युवाओं को अमृत कलश के साथ किया रवाना जायगा. 

देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर शहीदों की याद में भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय ने 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान की शुरुआत की थी. देश के कोने-कोने से लोग अपने गांव, कस्बों, शहरों और जिलों की मिट्टी और चावल के अमृत कलश लेकर दिल्ली आ रहे हैं. दिल्ली में होने वाले इस कार्यक्रम में 20,000 से ज्यादा लोग अमृत कलश लेकर आ रहे हैं. देश के कोने-कोने की मिट्टी को संग्रहीत करने वाली इस अनोखी पहल में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा ले रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 31 अक्टूबर को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान के तहत आयोजित अमृत कलश यात्रा के समापन का प्रतीक होगा. संस्कृति मंत्रालय ने कहा है कि विजय चौक और कर्तव्य पथ पर आयोजित होने वाले दो दिवसीय कार्यक्रम में 766 जिलों के 7,000 खंडों से अमृत कलश यात्री उपस्थित रहेंगे.

Suggested News