मैट्रिक परीक्षा की पहले दिन नकल करते एक छात्र निष्कासित और पांच अभिभावक गिरफ्तार

मैट्रिक परीक्षा की पहले दिन नकल करते एक छात्र निष्कासित और पांच अभिभावक गिरफ्तार

सुपौल। जिले के त्रिवेणीगंज मे मेट्रिक परीक्षा के पहला दिन अनुमंडल प्रशासन की सख्त तेवर देखी गई, कड़ी सुरक्षा के बीच मेट्रिक परीक्षा बुधवार से शुरू हुआ इस परीक्षा में करीब 5372 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं जिसमें आधे पहली पाली में और दूसरी पाली में आयोजित परीक्षा में भाग ले रहे हैं।  

कदाचार मुक्त व शांतिपुर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन ने सभी केंद्रो का लगातार भ्रमन करते दिखे। अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी केंद्र पर मजिस्ट्रेट व दंडाअधिकारी के नेतृत्व में पुलिस की तेनाती की गई है, महिला परीक्षार्थी की सघन तलाशी के लिए अलग से महिला दंडाधिकारी और पुलिस कर्मी को लगाए हैं। मैट्रिक परीक्षा के लिए कुल 5 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

 बता दें कि सारे केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू है  प्रति बेंच पर मात्र दो परीक्षार्थी ही बैठेंगे की अनुमती है। सभी परीक्षा केंद्र पर वीडियोग्राफी व सीसीटीवी कैमरा के निगरानी में परीक्षा हाॅल में प्रवेश के क्रम परीक्षार्थीयो की सघन तलाशी ली जाती है ,फस्ट सिटिंग 9:30 तृतीय सिटिंग 1:45 से एक्जाम शुरू है,  परीक्षार्थी 10 मिनट पहले सेन्टर पर पहुंच चुके थे,परीक्षा के पहला दिन  नकल करते उमा शंकर कुमार को आरकेबी उच्च विद्यालय से निष्काषित कर दिया व धारा 144 के उल्लंघन मामले में 5 अभिभावकों गिरफ्तार कर लिया उन्हें बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम के तहत पांचों को दो हजार के दर लेकर छोड़ दिया गया है, वही त्रिवेणीगंज उच्च विद्यालय को आदर्श परीक्षा केंद्र बनाया गया है, जिसका उदघाटन अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन  ने पीता कांट किया

Find Us on Facebook

Trending News