बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत में पहली बार नदी के नीचे दौड़ी मेट्रो ट्रेन, नया इतिहास हो गया कायम, जानिए खासियत

भारत में पहली बार नदी के नीचे दौड़ी मेट्रो ट्रेन, नया इतिहास हो गया कायम, जानिए खासियत

DESK. भारत में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी नदी के नीचे मेट्रो ट्रेन दौड़ी है। कोलकाता के हावड़ा मैदान से हुगली नदी में मेट्रो का ट्रायल पूरा किया गया। इसका वीडियो भी वायरल है। भारत में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी नदी के नीचे मेट्रो ट्रेन दौड़ी है। कोलकाता के हावड़ा मैदान से हुगली नदी में मेट्रो का ट्रायल पूरा किया गया।

हावड़ा मैदान से हुगली नदी में दौड़ी मेट्रो : मेट्रो रेल के जनरल मैनेजर पी उदय कुमार रेड्डी ने महाकरन से हावड़ा मैदान स्टेशन तक सफर किया और ऐतिहासिक क्षण के गवाह बने। इसके अलावा कई सीनियर अधिकारी भी मौजूद रहे। रिपोर्ट्स के अनुसार दोपहर 11.55 बजे मेट्रो ट्रेन ने हुगली नदी को पार किया। इस दौरान मेट्रो रेलवे के एडिशनल जीएम और कोलकाता मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एमडी एचएन जायसवाल भी मौजूद रहे।

नारियल फोड़कर की गई पूजा : इस दौरान मेट्रो रेल के जनरल मैनेजर पी उदय कुमार रेड्डी ने नारियल फोड़कर मेट्रो ट्रेन के संचालन की शुरूआत की। मेट्रो ट्रेन की रैक नंबर एमआर-613 फिर उसी रास्ते से हावड़ा मैदान तक पहुंची। इस दौरान जनरल मैनेजर ने कहा कि यह ट्रायल हावड़ा मैदान से लगातार जारी रहेगा और अगले सात महीने तक रेगुलर बेसिस पर ट्रायल किया जाएगा। इसके बाद रेगुलर सर्विस शुरू की जाएगी।

कोलकाता मेट्रो रेल कारपोरेशन ने मनाई खुशी : सफल ट्रायल के बाद कोलकाता मेट्रो रेल कारपोरेशन ने खुशी व्यक्त की है और कहा कि जैसे उनका सपना सच हो गया। मेट्रो रेल के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर कौशिक मित्रा ने कहा कि कई कठिनाईयों और रूकावटों के बाद यह सफलता मिली है। मेट्रो रेक हुगली नदी के गहरे पानी के नीचे से दौड़ी है। यह नए साल के मौके पर भारतीय रेलवे की तरफ से बंगाल के लोगों को तोहफा है।

Suggested News