बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में मंत्री और सांसद ने छठ घाटों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को लाइटनिंग और चेंजिंग रूम की व्यवस्था करने सहित दिए कई निर्देश

नालंदा में मंत्री और सांसद ने छठ घाटों का किया निरीक्षण, अधिकारियों को लाइटनिंग और चेंजिंग रूम की व्यवस्था करने सहित दिए कई निर्देश

NALANDA : लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर बिहारशरीफ नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न छठ घाटों अखाड़ापर सूर्य मंदिर ,कोसुक और मघड़ा का निरीक्षण बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार और सांसद कौशलेंद्र कुमार ने किया। निरीक्षण के दौरान मंत्री श्रवण कुमार ने छठ पूजा को लेकर छठव्रती सहित श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं हो। इसके लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। 


सनातन धर्मावलंबियों का महान पर्व छठ पर्व को लेकर तालाबों की साफ सफाई की व्यवस्था बेहतर करने का निर्देश दिया। साथ ही घाटों पर ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव, लाइटनिंग, चेंजिंग रूम, आवागमन का रास्ता चुस्त दुरूस्त करने सहित शुद्ध पेयजल और अस्थाई या चलंत शौचालय निर्माण तथा जरूरत के अनुसार एन डी आर एफ या एस डी आर एफ या गोताखोर की व्यवस्था पर ध्यान रखने का निर्देश दिए।

पिछले वर्ष की तुलना इस वर्ष और अधिक बेहतर प्रबंध करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। उन्होने कहा कि छठ पूजा के दौरान छठव्रतियों और श्रद्धालुओं के लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है,जो भी जरूरतें हैं उसे पूरा किया जा रहा है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News