बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में मंत्री जनक राम ने आवासीय विद्यालय का किया औचक निरीक्षण, सुविधाओं की सुधार के लिए 15 दिनों की दी मोहलत

बगहा में मंत्री जनक राम ने आवासीय विद्यालय का किया औचक निरीक्षण, सुविधाओं की सुधार के लिए 15 दिनों की दी मोहलत

BETTIAH : पश्चिमी चंपारण जिले के बगहा पुलिस जिला के राजकीय अंबेडकर अनुसूचित जाति +2 आवासीय विद्यालय चौतरवा का रविवार की सुबह अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग के मंत्री जनक राम ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय की व्यवस्था में कई खामियां पाई गई। जिसको लेकर मंत्री ने विद्यालय प्रबंधन को 15 दिनों में समय सुधार करने की हिदायत दी और कहा की नही हुआ सुधार तो होगी आपके ऊपर कार्रवाई। 

दरअसल मंत्री जनक राम को छात्रावास में रह रहे छात्रों से शिकायत मिली थी की उन्हें समय पर भोजन नहीं दिया जाता और ना ही मेनू के मुताबिक उन्हें पौष्टिक खाना नहीं खिलाया जाता है। नतीजतन अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग बिहार सरकार के मंत्री जनक राम सुबह सुबह हीं विद्यालय में पहुंच गए और ऑन दी स्पॉट छात्रों से शिकायतें सुनने के बाद विद्यालय प्रबंधन की जमकर क्लास लगाई। 

इस दौरान उन्होंने प्रधानाध्यापक को नसीहत देते हुए कहा की आप जीतने स्मार्ट हैं बच्चों को भी स्मार्ट बनाकर रखना चाहिए। अब तक उनको ड्रेस नही दिया गया है। जबकि 15 जुलाई तक यूनिफार्म दे देना चाहिए था। इसपर मंत्री ने नाराजगी जाहिर की।  

बता दें की इस आवासीय विद्यालय में बच्चों को रात 9 बजे की बजाय 11 बजे रात्रि में खाना दिया जाता है। इसके अलावा कुछ बच्चों ने भरपेट नाश्ता और खाना नहीं मिलने की भी शिकायत की। जिस बावत मंत्री ने आदेश दिया की कैंपस में साफ सफाई समेत अन्य कमियों को 15 दिन के भीतर दुरुस्त किया जाए। वही विद्यालय में बेंच डेस्क भी गुणवत्ता पूर्ण नही पाया गया। जिसपर विद्यालय प्रधान की मंत्री ने जमकर क्लास लगा दी। 

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Editor's Picks