फिल्म "काली" के पोस्टर विवाद पर बोले पथ निर्माण मंत्री नितिन नबीन, कहा ऐसे लोगों पर हो कार्रवाई

फिल्म "काली" के पोस्टर विवाद पर बोले पथ निर्माण मंत्री नितिन नबीन, कहा ऐसे लोगों पर हो कार्रवाई

BHAGALPUR : फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई की फिल्म ''काली'' को लेकर विवाद थमा भी नहीं था कि उसने एक और विवाद को जन्म दे दिया है। फिल्ममेकर ने हिन्दू आस्था से फिर खिलवाड़ किया है। उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अब भागवान 'शिव और माता पार्वती' को स्मोकिंग करते हुए दिखाया है। इस मामले को लेकर बिहार में सियासत तेज है। आज भागलपुर पहुँचे बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इस मामले में कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा की जो समाज मे रहते हैं उन्हें समाज के सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए।  जो लोग ऐसा करते हैं निश्चित रूप से वो समाज मे हिंसा फैलाना चाहते हैं। ऐसे लोगों पर हम चाहते हैं कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।


बताते चलें की फिल्म काली के पोस्टर को लेकर जारी विवाद के बीच कई राज्यों में एफआईआर दर्ज हो गई है। दिल्ली में, यूपी में और मुंबई में इस फिल्म के पोस्टर को धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला बताकर एफआईआर दर्ज कराई गई है। डाक्यूमेंट्री 'काली' के पोस्टर को कनाडा में आयोजित किए गए एक प्रोजेक्ट 'अंडर द टेंट' के तहत प्रदर्शित किया गया है। 

यह प्रोजेक्ट टोरंटो के आगा खान म्यूजियम में प्रदर्शित किया गया था। इस पर कनाडा में भारतीय उच्चायोग ने इस मामले पर आपत्ति जताते हुए कंटेंट को हटाने की मांग की थी। हालांकि बाद में कनाडा के जिस म्यूजियम में इसे दिखाया गया था, उसने हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाने पर खेद प्रकट किया था और माफी मांगी थी।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट  



Find Us on Facebook

Trending News