बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई में चिराग का भरोसेमंद कौन ! मंत्री की बेटी और पूर्व आईपीएस की बहू हो सकती उम्मीदवार, बहनोई के नाम की भी चर्चा तेज

जमुई में चिराग का भरोसेमंद कौन ! मंत्री की बेटी और पूर्व आईपीएस की बहू हो सकती उम्मीदवार, बहनोई के नाम की भी चर्चा तेज

PATNA : लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई से सांसद चिराग पासवान का हाजीपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है. इसकी औपचारिक घोषणा मात्र होनी बाकी है. यह जदयू के पाले में सीट जाती है, तो अशोक चौधरी की चर्चा तेज़ थी. लेकीन अब जिस तरह से जमुई सीट लोजपा आर के खाते में गया. इसके बाद आज चिराग पासवान से आचार्य किशोर कुणाल के बेटे और मंत्री अशोक चौधरी के दामाद शायन कुणाल ने चिराग पासवान से मुलाकात की. 

इसी के साथ सियासी गलियारों में ये चर्चा तेज़ हो गई कि जदयू कोटे से मंत्री अशोक चौधरी के बेटी शायन की पत्नी शांभवी लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. उनकी बेटी की उम्मीदवारी की चर्चा में है. अशोक चौधरी कांग्रेस की टिकट पर यहां से 2009 में चुनाव लड़े थे, जिन्हें सम्मानजनक वोट मिला था. 

फिलहाल चर्चित प्रत्याशियों की बात करें तो चिराग पासवान के खुद की जमुई से दावेदारी छोड़ने के बाद एनडीए में दो नाम की सर्वाधिक चर्चा हो रही है. एक जदयू के पाले में सीट जाती है, क्योंकि अशोक चौधरी पिछले कुछ महीने से जमुई के दौरे पर रहे हैं. जमुई आरक्षित सीट है. इधर अरुण भारती चिराग़ पासवान के बहनोई की भी जमुई से चुनाव लड़ने की चर्चा तेज़ है. 

चिराग पासवान के जीजा अरूण की मां डॉ.ज्योति बिहार में कांग्रेस की कद्दावर नेता रही हैं. वो बिहार में एमएलए, एमएलसी रहने के साथ ही साथ बिहार सरकार में मंत्री रह चुकी हैं. अरुण भारती कांग्रेस की पूर्व मंत्री डॉ ज्योति के पुत्र हैं. वह चिराग पासवान के अपने बहनोई हैं. रामविलास पासवान की दूसरी पत्नी रीना पासवान की दो संतान हैं. पुत्र चिराग पासवान और पुत्री निशा पासवान, अरुण भारती निशा पासवान के पति हैं. 

अभिजीत भारद्वाज की रिपोर्ट

Suggested News